A
Hindi News दिल्ली दिल्ली-NCR में तूफानी बारिश, घर से जरा संभलकर ही निकलें, इन रास्तों से तो बिल्कुल न जाएं

दिल्ली-NCR में तूफानी बारिश, घर से जरा संभलकर ही निकलें, इन रास्तों से तो बिल्कुल न जाएं

दिल्ली-नोएडा में पिछले कई घंटों से भारी बारिश हो रही है। इसकी वजह से कई सड़कों पर पानी जमा हो गया है। इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी जारी कर कुछ मार्गों से यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

दिल्ली में भारी भारिश से रोड पर जमा पानी- India TV Hindi Image Source : X@DTPTRAFFIC दिल्ली में भारी भारिश से रोड पर जमा पानी

नई दिल्लीः दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की कई सड़कों पर इस कदर पानी जमा हो गया है कि लोगों को पता नहीं चल पा रहा है कि रोड किधर से है और नालियां कहां पर है। सड़कें तालाब जैसी नजर आ रही हैं। शाम का वक्त है और लोगों का ऑफिस से घर का टाइम। लोग भीगते हुए घर तो जा रहे हैं लेकिन उन्हें समझ में नहीं आ रहा है किधर से होकर जाएं। क्योंकि हर जगह पानी ही पानी नजर नजर आ रहा है। रोड पर पानी जमा होने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी जारी कर कुछ मार्गों से यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि रोड पर पानी भरने के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है।  

इन सड़कों पर जाने से बचें

  1. दिल्ली गेट, छावला, ढांसा और बहादुरगढ़ स्टैंड पर पानी भरने से नजफगढ़ फिरनी रोड पर यातायात प्रभावित है।  
  2. एमजी रोड पर 100 फुटा रेड लाइट के पास पानी जमा होने से दोनों कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है। 
  3. जीजीआर पीडीआर में जलभराव के कारण धौला कुआं से महिपालपुर की ओर एनएच-48 पर यातायात प्रभावित है।
  4. एमबी रोड पर खानपुर से डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज की ओर और इसके विपरीत दोनों ओर जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित है।  
  5. पालम द्वारका फ्लाईओवर पर एलजीवी खराब होने के कारण आईओसी लाइट से द्वारका की ओर पालम द्वारका फ्लाईओवर पर यातायात प्रभावित है। 
  6. महरौली से छतरपुर की ओर जाने वाले मार्ग में एसएसएन मार्ग पर 100 फुटा रेड लाइट के पास जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित है।  
  7.  मुंडका के कई इलाकों में जलजमाव के कारण रोड जाम है।  
  8.  सत्य निकेतन बस स्टैंड के पास जलजमाव के कारण एम्स से धौला कुआं की ओर जाने वाले कैरिजवे में रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है।  
  9. कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास जलजमाव के कारण अणुव्रत मार्ग पर दोनों कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है।  
  10. बारिश के बीच एक बस के खराब हो जाने के कारण रिंग रोड पर निजामुद्दीन खट्टा रेड लाइट से भैरों मार्ग की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात प्रभावित है।   

Image Source : ptiदिल्ली-NCR में तूफानी बारिश

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे के दौरान भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि आगामी घंटों में दिल्ली के अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं।