A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर 'ताज एक्सप्रेस' में लगी आग, धू-धूकर जलने का VIDEO आया सामने

दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर 'ताज एक्सप्रेस' में लगी आग, धू-धूकर जलने का VIDEO आया सामने

सोमवार शाम को एक बार फिर एक ट्रेन में आग लगने का मामला सामने आया। दरअसल ये ट्रेन ताज एक्सप्रेस थी। जैसे ही ट्रेन ओखला-तुगलकाबाद ब्लॉक सेक्शन पहुंची तभी एक कोच में आग लग गई।

taj express fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ताज एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में लगी आग

दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर ताज एक्सप्रेस में आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 2280 ताज एक्सप्रेस ट्रेन ओखला-तुगलकाबाद ब्लॉक सेक्शन पहुंची तभी चार डिब्बों में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही एहतियात के तौर पर ट्रेन के बाकी हिस्सों को लगेज कम्पार्टमेंट से अलग कर दिया गया। डीआरएम दिल्ली और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें ट्रेन के कोच से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठती दिख रही है।

घटना का वीडियो आया सामने-

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें अपराह्न चार बजकर 24 मिनट पर ताज एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगने की सूचना मिली। आग बुझाने के लिए दमकल के आठ वाहनों को मौके पर भेजा गया है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।’’ अधिकारी ने बताया कि अबतक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

मुंबई से गोरखपुर जा रही गोदान एक्सप्रेस में लगी थी आग

बता दें कि हाल ही में मुंबई से गोरखपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस में आग लगने का मामला सामने आया था। ट्रेन मुंबई से चलकर महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन के पास पहुंची थी कि गोदान (मुम्बई LTT--गोरखपुर) एक्सप्रेस के आखिर वाली लगेज बोगी में अचानक आग लग गई। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही एहतियात के तौर पर ट्रेन के बाकी हिस्सों को लगेज कम्पार्टमेंट से अलग कर दिया गया। गनीमत रही कि आग किसी यात्री बोगी में नहीं लगी थी। अगर किसी यात्री बोगी में आग लगी होती एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए थे और फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया था।

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)