A
Hindi News दिल्ली 'दिल्ली महिला आयोग में 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं', स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र

'दिल्ली महिला आयोग में 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं', स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र

राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखते हुए कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार महिला आयोग को फिर से एक कमज़ोर संस्थान बनाने की कोशिश कर रही है।

स्वाति मालीवाल की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI स्वाति मालीवाल की प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं। मालीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि जबसे उन्होंने DCW की अध्यक्षता छोड़ी है तबसे आयोग के साथ भेदभाव किया जा रहा है। केजरीवाल को लिखे पत्र में मालीवाल ने कहा है कि पिछले 6 महीने से आयोग के किसी भी सदस्य को सैलरी नहीं दी गई है और इसका बजट भी कम कर दिया गया है। स्वाति मालीवाल ने इस पत्र की जानकारी खुद अपने एक्स हैंडल से दी है।

स्वाति मालीवाल ने सरकार पर लगाया यह आरोप

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा सांसद बनी स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट के जरिए दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति मालीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा, 'मैंने जब से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तब से दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अफसरों ने आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले 6 महीने से किसी को सैलेरी नहीं दी गई है और बजट को भी 28.5 प्रतिशत कम कर दिया है।' उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि अध्यक्ष और 2 मेम्बर की पोस्ट भरने के लिए भी कोई काम नहीं किया गया है। उन्होंने आगे यह आरोप लगाया कि मेरे जाने के बाद से हर संभव कोशिश की जा रही है कि महिला आयोग को फिर से एक कमजोर संस्थान बना दिया जाए।

पत्र में स्वाति मालीवाल ने क्या लिखा?

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि यह काफी अफसोसजनक है कि जिन सिस्टम्स को मैंने 2015 से इतनी मेहनत के साथ बनाया, उसे सरकार बर्बाद करना चाहती है। इसके अलावा स्वाति मालिवाल ने अपने पत्र में आयोग के कार्यों का भी जिक्र किया है। कुल 4 पन्नों के पत्र में स्वाति मालीवाल ने अलग-अलग बिंदुओ पर डिटेल जानकारी दी है। नीचे आप स्वाति मालीवाल के उस पोस्ट को और साथ में लिखे पत्र को पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम? बारिश होगी या नहीं! सामने आई ये अहम जानकारी

ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन ने जीता स्वच्छता अवार्ड, दिल्ली पुलिस कमिश्नरेट डे परेड में किया गया सम्मानित