A
Hindi News दिल्ली Swati Maliwal से मारपीट, फिर पुलिस FIR, संजय सिंह ने मानी गलती, अब आतिशी का यू टर्न, यहां जानें अबतक क्या-क्या हुआ?

Swati Maliwal से मारपीट, फिर पुलिस FIR, संजय सिंह ने मानी गलती, अब आतिशी का यू टर्न, यहां जानें अबतक क्या-क्या हुआ?

स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी विभव कुमार का अबतक कुछ पता नहीं चल सका है। एक तरफ जहां संजय सिंह ने कार्रवाई की बात कही थी। वहीं अब आतिशी ने स्वाति मालीवाल मामले पर यू टर्न ले लिया है। ऐसे में चलिए बताते हैं अबतक कब-कब, क्या-क्या हुआ है।

swati maliwal assualt case attacked by arvind kejriwal former pa vibhav kumar timeline- India TV Hindi Image Source : PTI Swati Maliwal मामले पर 'आप' का यू टर्न

Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके पीए विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की थी। इस बाबत उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। दिल्ली पुलिस विभव की तलाश में जुटी हुई है। पहले तो संजय सिंह ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल इस मामले में कार्रवाई करेंगे। लेकिन अब आम आदमी पार्टी ने इसपर यू टर्न ले लिया है। दरअसल 17 मई यानी शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने कहा कि ये सब सीएम अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए किया जा रहा है। ऐसे में चलिए बताते हैं कि कब-कब और क्या-क्या अबतक हुआ है।

स्वाति मालीवाल केस में अबतक क्या-क्या हुआ?

  • 13 मई को स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की गई। उन्होंने सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने उनसे मारपीट की है। 
  • 14 मई को राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि दिल्ली के सीएम निजी सचिव विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार किया है। अरविंद केजरीवाल इसके खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। 
  • 15 मई को संजय सिंह स्वाति मालीवाल के घर उनसे मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान वहां दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना भी थीं। 
  • 16 मई को स्वाति मालीवाल का पुलिस ने बयान लिया। इस बयान में स्वाति मालीवाल ने बताया कि विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की 2 सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थिति उनके आवास पर ही बयान लिया।
  • 17 मई को आम आदमी पार्टी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया। इस वीडियो को शेयर करके बताया गया कि स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।
  • 17 मई को ही दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर कई टीमें बनाई औ विभव की खोजबीन में जुट गई। इस दिन पुलिस ने उनका बयान दर्ज कराया। इस दौरन दिल्ली इकाई की महिला मोर्चा ने स्वाति मालीवाल को सर्थनन दे दिया। 17 मई से राजनीति शुरू हो गई। पुलिस ने विभव कुमार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रयास, महिला के खिलाफ आपराधिक बल के इस्तेमाल समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इसी दिन स्वाति मालीवाल की शिकायत पर तीस हजारी कोर्ट में एक मिजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाया गया। 17 जून को ही स्वाति मालीवाल का एम्स दिल्ली में चार घंटे तक तक का मेडिकल कराया गया। 
  • 17 मई को ही आम आदमी पार्टी की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया। इसके जवाब में स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर बयान दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी का यूटर्न

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने एफआईआर में कहा कि उनेक साथ मारपीट हुई है। मगर जो वीडियो सामने आया है, उसमें बहस बाजी तो दिख रही है लेकिन मारपीट का फुटेज अबतक नहीं मिल सका है। वहीं आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि स्वाति मालीवाल से मारपीट का केस केजरीवाल को फंसाने के लिए की गई है जिसे भाजपा रच रहा है और स्वाति मालीवाल इसका चेहरा हैं। विभव कुमार के ऊपर लगाए गए आरोपों को पार्टी ने निराधार बताया है।