A
Hindi News दिल्ली SC ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत अर्जी ठुकराई, रेगुलर बेल पर अब 23 अगस्त को होगी सुनवाई

SC ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत अर्जी ठुकराई, रेगुलर बेल पर अब 23 अगस्त को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट से आज भी अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है। उनकी अंतरिम जमानत याचिका ठुकरा दी है और सीबीआई को नोटिस जारी किया है, रेगुलर बेल पर अब सुनवाई 23 अगस्त को होगी।

arvind kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सीबीआई मामले में दाखिल अंतरिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट ने इस मामले में फिलहाल उनकी अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जवल भुइयां की बेंच ने सुनवाई की, अब केजरीवाल के रेगुलर बेल पर 23 अगस्त को सुनवाई होगी। बता दें कि केजरीवाल ने जमानत के साथ ही गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट मे दाखिल की है।

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की जमानत याचिका पर अब 23 अगस्त को सुनवाई होगी। 23 अगस्त तक सीबीआई को जवाब देना है। सिंघवी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए तत्काल अंतरिम जमानत की मांग की थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया और अंतरिम जमानत की मांग ठुकरा दी।

सिंघवी ने कहा था कि मैने अंतरिम बेल फाइल की है, हेल्थ इश्यू है। मैंने कहा है कि केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जाए। निचली अदालत ने ईडी मामले मे नियमित जमानत दी है लेकिन हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। ईडी मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने ही अंतरिम जमानत दी है। केजरीवाल की तरफ से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील पेश की।