A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के मोहम्मदपुर का नाम बदलकर होगा माधवपुरम, मिली अग्रिम मंजूरी

दिल्ली के मोहम्मदपुर का नाम बदलकर होगा माधवपुरम, मिली अग्रिम मंजूरी

जोनल मीटिंग से पास होने के बाद मोहम्मदपुर को माधवपुरम में बदलने का प्रस्ताव नगर निगम की नामकरण समिति के पास गया था।

Mohammadpur, Mohammadpur Delhi Madhavpuram, Mohammadpur to Madhavpuram- India TV Hindi Image Source : GOOGLE MAPS दिल्ली में अब मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर माधवपुरम करने के प्रस्ताव को अग्रिम मंजूरी दे दी गई है।

नई दिल्ली: दिल्ली में अब मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर माधवपुरम करने के प्रस्ताव को अग्रिम मंजूरी दे दी गई है। साउथ एमसीडी मेयर मुकेश सूर्यन ने इस प्रस्ताव को अग्रिम मंजूरी देते हुए कहा कि लोगों की भावनाओं और स्थानीय पार्षद की मांग को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया जा रहा है। बता दें कि करीब महीने भर पहले दिल्ली के एक गांव मोहम्मदपुर का नाम माधवपुरम करने को लेकर मुनिरका के पार्षद भगत सिंह टोकस ने प्रस्ताव दिया था। इसके बाद इसे जोनल मीटिंग में रखा गया, जो वहां से पास हो गया।

‘लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर लिया फैसला’
जोनल मीटिंग से पास होने के बाद ये प्रस्ताव नगर निगम की नामकरण समिति के पास गया था। इस मसले पर गुरुवार को दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि मोहम्मदपुर गांव का नाम माधवपुरम करने के प्रस्ताव को अग्रिम मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं और स्थानीय पार्षद की मांग को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया जा रहा है। बता दें कि मुनिरका के वॉर्ड नंबर 66 का मोहम्मदपुर गांव है जो कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आता है।


‘मुगलकाल के दौरान जबरदस्ती बदले गए थे नाम’
दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने मंजूरी पत्र में कहा है कि मुगलकाल के दौरान सभी गांवों का नाम जबरदस्ती बदला गया था जिनमें मुनिरका के वॉर्ड नंबर 66 का मोहम्मदपुर भी शामिल है। उन्होंने लिखा है कि यह गांव शहरीकृत गांव की श्रेणी में आता है और एसडीएमसी के कार्यक्षेत्र में है। सूर्यन ने लिखा है कि लोगों की लंबे समय से मांग थी कि इसका नाम मोहम्मदपुर से बदलकर माधवपुरम कर दिया जाए।