A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ में 'मालिश' कराने का क्या है सच? सत्येंद्र जैन ने बयान जारी कर कही ये बात

तिहाड़ में 'मालिश' कराने का क्या है सच? सत्येंद्र जैन ने बयान जारी कर कही ये बात

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल में मालिश करवाने पर हुए बवाल पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल में मालिश करवाने का झूठा आरोप लगाया गया।

सत्येंद्र जैन- India TV Hindi Image Source : PTI सत्येंद्र जैन

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन जेल से बाहर आ चुके हैं। जमानत मिलने के एक दिन बाद उन्होंने जेल में मालिश करवाने पर हुए बवाल पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन पर तिहाड़ जेल में मालिश करवाने का झूठा आरोप लगाया गया, जबकि वह पैर में 'बहुत तेज' दर्द होने के कारण फिजियोथेरेपी करवा रहे थे। 

सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर हुआ था बवाल

दरअसल, नवंबर 2022 में तिहाड़ जेल के सीसीटीवी कैमरे का फुटेज सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया था, जिसमें सत्येंद्र जैन कथित तौर "मालिश" करवा रहे थे। जैन उस समय दिल्ली के कारागार विभाग के मंत्री थे। 'आप' की ओर से जारी एक बयान में सत्येंद्र जैन ने कहा कि वीडियो को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। दिल्ली के पूर्व मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों ने उन्हें एक महीने तक बिस्तर पर आराम करने की सलाह दी थी और अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर सुविधाओं वाले कमरे में रहने का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा कि वह न तो झुक सकते थे, न कुछ उठा सकते थे और न ही हिल-डुल सकते थे। 

"स्थिति को देखते हुए सारी व्यवस्था की गई थी"

आप ने कहा, "उस दौरान मेरे पैरों में बहुत दर्द हो रहा था। स्थिति को देखते हुए सारी व्यवस्था की गई थी। क्या कभी कोई पूरे कपड़े पहनकर मालिश करवाता है? फिजियोथेरेपिस्ट बस अपना काम कर रहा था, फिर भी झूठा दावा किया गया कि मेरी मालिश की जा रही है।" सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिलने के बाद शनिवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें 18 महीने जेल में बिताने के बाद जमानत मिली। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें मार्च 2022 में गिरफ्तार किया था। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

फडणवीस ने कहा- कभी भी आ सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट, CM शिंदे बोले- गुड न्यूज हम देंगे

MP उपचुनाव: शिवराज चौहान की सीट से रमाकांत भार्गव होंगे बीजेपी प्रत्याशी, विजयपुर से इन्हें मिला टिकट