A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो निर्माण कार्य के कारण रोशनआरा रोड 45 दिनों तक बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया परामर्श

दिल्ली मेट्रो निर्माण कार्य के कारण रोशनआरा रोड 45 दिनों तक बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया परामर्श

उत्तर दिल्ली में दिल्ली मेट्रो के चल रहे निर्माण कार्य के कारण रोशनआरा सड़क को बंद कर दिया गया है। आगामी 45 दिनों तक के लिए इस सड़क को बंद कर दिया गया है। इस दौरान वाहन और पैदल यात्रियों के लिए ये मार्ग बंद रहेगी।

Roshanara Road closed for 45 days due to Delhi Metro construction work traffic police issues advisor- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तरी दिल्ली में डीएमआरसी द्वारा दोहरी सुरंग के निर्माण के कारण रोशनआरा रोड को बंद कर दिया गया है। निर्माण कार्य के कारण इस सड़क को एक महीने से अधिक समय तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस कारण यातायात और पैदल यात्रियों के लिए यह सड़क बंद रहेगी। शुक्रवार को जारी एक परामर्श में यह जानकारी दी गई। यातायात पुलिस द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि शुक्रवार की मध्यरात्रि से लेकर 18 नवंबर तक यह सड़क बंद रहेगी। यानी इस दौरान इस सड़क पर वाहनों और पैदल यात्रियों के लिए बाधित रहेगी। 

दिल्ली में महीने भर के लिए बंद हुई ये सड़क

परामर्श में कहा गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए आईएसबीटी से आने वाली और रोशनआरा रोड होते हुए शक्ति नगर की ओर जाने वाली बसों और भारी वाहनों की आवाजादी शामनाथ मार्ग, सिविल लाइंस, माल रोड से खालसा कॉलेज और शक्तिनगर चौक के रास्ते होगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा रोशनआरा गोल चक्कर से पुल बंगश मेट्रो स्टेशन तक यानी दोनों ही मार्गों पर दोहरी सुरंगों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें कहा गया है कि हल्के मोटर वाहनों की आवाजाही बर्फखाना चौक, लाला जगन्नाथ मार्ग से घंटाघर, चौधरी नंद लाल मार्ग, दीनानाथ मार्ग से होते हुए परशुराम अंडरपास से होगी।

पहले भी हो चुका है ऐसा

पुलिस ने इस निर्माण कार्य को लेकर यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे इन सड़कों की और जान से बचें और यदि संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का उपयोग करें। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली में किसी सड़क के निर्माण कार्य को लेकर किसी रास्ते को बंद किया गया है। इससे पहले भी 60 दिनों तक के लिए सड़कों को बंद किया जा चुका है। बता दें कि ऐसी स्थिति में संभव होतो मेट्रो या सार्वजनिक परिवहन का सहारा लें, ताकि किसी भी तरह की दिक्कत से बच सकें।

(इनपुट-भाषा)