A
Hindi News दिल्ली दिल्ली ब्लास्ट केस में बड़ा खुलासा-एक्सप्लोसिव का हुआ इस्तेमाल, धमाके से दीवार में बन गया होल

दिल्ली ब्लास्ट केस में बड़ा खुलासा-एक्सप्लोसिव का हुआ इस्तेमाल, धमाके से दीवार में बन गया होल

दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित सीआरपीएफ स्कूल के बाहर रविवार को जोरदार धमाका हुआ था। इसकी जांच की जा रही है। इस केस के एफआईआर में खुलासा हुआ है कि इसमें एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल हुआ था।

delhi blast case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली ब्लास्ट केस में बड़ा अपडेट

दिल्ली के रोहिनी इलाके में स्थित सीआरपीएफ स्कूल के बाहर तेज धमाका हुआ था जिसके बाद धुएं का बड़ा गुबार देखा गया था। इस धमाके की गहन जांच की जा रही है। इस ब्लास्ट केस की एफआईआर में बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें कहा गया है कि इसमें विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। एफआईआर के मुताबिक ये धमाका इतना जोरदार था कि इससे CRPF स्कूल की दीवार में बड़ा सा छेद हो गया था। इसके साथ ही धमाके की साइट पर काफी मात्रा में सफेद पावडर बिखरा हुआ मिला था। इस पूरे घटना की जानकारी गृह मंत्रालय को दी गई है।

जोरदार हुआ था धमाका, टूट गए थे खिड़की के शीशे

प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बताया था कि धमाके के बाद सफेद धुंए का गुबार निकला था और धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि स्कूल के अपोजिट साइड की दुकानों के विंडो ग्लास और साइनबोर्ड डैमेज हो गए थे। पुलिस को PCR कॉल करने वाले शख्स से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। कॉलर ने बताया कि वो घर में सो रहा था जब जोरदार धमाके की आवाज उसने सुनी और पुलिस को कॉल किया था।

किस तरह की एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल, हो रही जांच

क्राइम सीन का मुवायना करने के बाद एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। हालांकि अबतक ये पता नीहीं चल पाया है कि किस तरह के एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल हुआ था। बता दें कि धमाका रविवार की सुबह लगभग 7 बजकर 40 मिनट पर हुआ था। इसके बाद अफरातफरी मच गई थी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची थी और जांच शुरू कर दी गई थी। हर एंगल से इस धमाके की जांच की जा रही है और इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि ये किसी बड़ी साजिश के तहत किया गया है।

एहतियातन दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। बड़ी दुकानों और भीड़भाड़ वाले इलाकों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।