A
Hindi News दिल्ली राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसा: नया VIDEO सामने आया, चारों तरफ पानी ही पानी, बेसमेंट से बाहर निकलते दिखे छात्र

राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसा: नया VIDEO सामने आया, चारों तरफ पानी ही पानी, बेसमेंट से बाहर निकलते दिखे छात्र

दिल्ली के राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर में हुए हादसे का नया वीडियो सामने आया है। इसमें बेसमेंट में तेज बहाव के साथ पानी भर रहा है और स्टूडेंट्स उससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

Rajendra Nagar- India TV Hindi Image Source : VIDEO SCREENGRAB राजेंद्र नगर हादसे का नया वीडियो सामने आया

नई दिल्ली: दिल्ली के राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर में हुए हादसे ने देशभर में हड़कंप मचा दिया है। इस घटना में तीन स्टूडेंट्स की मौत हो चुकी है। बेसमेंट में बारिश का पानी भरने की वजह से ये हादसा हुआ है। अब इस घटना से जुड़ा नया वीडियो सामने आया है।

वीडियो में क्या है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि बेसमेंट में पानी भर रहा है और स्टूडेंट्स उससे बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान पानी का बहाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। वीडियो में कोई चिल्लाकर कह रहा है कि जल्दी बेसमेंट से बाहर निकलो। वीडियो में एक शख्स की आवाज सुनाई दे रही है, जो बार-बार सभी छात्रों से कह रहा है कि जल्दी निकलो और नीचे कोई रहा तो नहीं।

MCD की बड़ी कार्रवाई, अब तक 13 कोचिंग सेंटर सील

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद अब कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में अब तक दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बेसमेंट में चल रहे 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है। 

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि ‘बेसमेंट’ में अवैध रूप से संचालित प्रतिष्ठानों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि एमसीडी ने पिछले साल मुखर्जी नगर में एक संस्थान में भीषण आग लगने के बाद ऐसे कोचिंग केंद्रों का सर्वेक्षण किया था। 

कोचिंग सेंटर ने क्या कहा?

राव आईएएस स्टडी सर्कल कोचिंग इंस्टीट्यूट की ओर से हादसे में तीन छात्रों की दुखद मौत से संबंधित एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कोचिंग संस्थान ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतक छात्र और छात्राओं के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई है। कोचिंग संस्थान ने तीनों छात्रों के लिए शोक जताते हुए कहा है कि वो दुख की इस घड़ी में उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।