A
Hindi News दिल्ली नांगलोई फायरिंग मामले में 2 शूटर्स गिरफ्तार, तिहाड़ जेल से मिली थी कमांड, साजिश का हुआ खुलासा- VIDEO

नांगलोई फायरिंग मामले में 2 शूटर्स गिरफ्तार, तिहाड़ जेल से मिली थी कमांड, साजिश का हुआ खुलासा- VIDEO

दिल्ली के नांगलोई इलाके में हुई फायरिंग मामले पर स्पेशल सेल ने खुलासा किया है। स्पेशल सेल ने बताया कि तिहाड़ जेल के अंदर बंद गैंगेस्टर्स द्वारा कमांड दी गई थी। इसके बाद शूटर्स ने हलवाई की दुकान पर कई राउंड की फायरिंग कर फरार हो गए थे।

नांगलोई फायरिंग मामले पर 2 गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नांगलोई फायरिंग मामले पर 2 गिरफ्तार
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों 24 घंटे के अंदर फायरिंग की तीन वारदातें सामने आईं। तीसरी घटना दिल्ली के नांगलोई इलाके की है। जहां पर एक राशन की दुकान पर गोली चलाई गई। यहां पर भी पुलिस को गैंगस्टर के नाम की एक पर्ची मिली है। नांगलोई सुल्तानपुरी मोड़ पर एक कॉलर ने बताया कि दो लड़के बाइक पर आए थे। 3-4 राउंड फायरिंग करके फरार हो गए। 

3 खोखा और 2 जिंदा कारतूसर बरामद

फायरिंग करने वाले लड़कों ने शीशा भी तोड़ दिया। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मौके से 3 खोखा और 2 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पुसिस ने मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

दो शूटर्स गिरफ्तार

वहीं, इस पूरे मामले पर स्पेशल सेल की डीसीपी प्रतीक्षा गोधरा ने बताया कि नांगलोई में रोशन हलवाई की दुकान पर फायरिंग के केस में स्पेशल सेल की एनआर टीम ने दो शूटर्स को गिरफ्तार किया है। एक शूटर्स का नाम हरिओम और दूसरे का नाम जतिन है।
 

ऑटोमेटिक पिस्टल और बाइक बरामद

आरोपियों के पास से सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल मिली है, जिससे 4 राउंड फायर की गई थी। साथ ही एक देसी पिस्टल और एक बाइक मिली है। डीसीपी प्रतीक्षा गोधरा ने बताया कि दोनों शूटर्स को अंकेश लागड़ा गैंगस्टर से इनको ये काम मिला था। सोनीपत से इन्हें हथियार दिए गए। किसी अज्ञात शख्स ने इन्हें ये हथियार दिए थे।
 

अंकेश लागड़ा और दीपक बॉक्सर के नाम की पर्ची फेंकी

फायरिंग के बाद आरोपी हरिओम और जतिन ने अंकेश लागड़ा और दीपक बॉक्सर के नाम से पर्ची फेंकी थी। पर्ची के पीछे जितेंद्र गोगी और फज्जा की फोटो थी। दोनों गैंगस्टर अंकेश लागड़ा और दीपक बॉक्सर गोगी गैंग से जुड़े हुए हैं।
 

तिहाड़ जेल में हैं दोनों गैंगेस्टर्स 

इन दोनों शूटर्स को धमकी देने के लिए भेजा गया था। दोनों से अब इस मामले पर पूछताछ की जाएगी। अंकेश लागड़ा और दीपक बॉक्सर जेल में है। अंकेश लागड़ा ने फायरिंग करने के लिए कहा था। ये पूरा नेटवर्क जेल से कम्युनिकेट हो रहा था। डीसीपी प्रतीक्षा ने बताया कि इस पर वह जेल के अधिकारियों से बात करेंगी।

नादिर हत्याकांड भी तिहाड़ जेल से रचा गया

मामले पर स्पेशल सेल ने कहा कि नादिर हत्याकांड भी तिहाड़ में रचा गया था। हाशिम बाबा ने जेल से कॉल किया था। लारेंस बिश्नोई से संपर्क किया गया था। शूटर्स से जेल से फोन पर बात की गई। इस पूरे मामले का मोटिव क्या था? ये अभी जांच की जा रही है। नादिर हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई ही है, इस बात से इंकार नही किया जा सकता है। जांच जारी है।

 

जेल के अंदर मोबाइल चला रहे गैंगेस्टर्स

स्पेशल सेल की डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा ने कहा कि तिहाड़ जेल में गैंगस्टर्स की मौज है। तिहाड़ जेल के अंदर गैंगस्टर धड़ल्ले मोबाइल फोन चला रहे हैं। नादिर शाह हत्याकांड के मास्टरमाइंड हाशिम बाबा ने भी तिहाड़ जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर हत्याकांड की साजिश रची थी। इसके बाद अब दिल्ली के नांगलोई में एक मिठाई शॉप पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के तार भी तिहाड़ जेल से जुड़े पाए गए हैं।
 
 

तय की गई थी वसूली की रकम

डीसीपी प्रतीक्षा ने कहा कि तिहाड़ जेल से गैंगस्टर अंकेश लाकड़ा ने शूटर्स को नागलोई फायरिंग के लिए तैयार किया। वसूली की रकम तय की गई। बाइक सवार शूटर्स ने जेल से मिले अंकेश लागड़ा के आदेश का पालन कर बीते कल मिठाई शॉप पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसके साथ ही धमकी देकर पर्ची फेंकी और वहां से भाग निकले। फायरिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।