A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में हंगामा, लगे अल्लाह हू अकबर और फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे, देखें- वीडियो

दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में हंगामा, लगे अल्लाह हू अकबर और फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे, देखें- वीडियो

दिवाली उत्सव के दौरान मंगलवार रात दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के परिसर में हंगामा हुआ। यह गड़बड़ी तब हुई जब मंगलवार को दिवाली के अवसर पर आयोजित एक रंगोली कार्यक्रम के बाद जामिया परिसर के बाहर दो समूहों के बीच झड़प हो गई और पुलिस तैनात कर दी गई।

जामिया परिसर में झड़प - India TV Hindi Image Source : INDIA TV जामिया परिसर में झड़प

नई दिल्लीः दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात कुछ छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली उत्सव के दौरान हंगामा हो गया। छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि बात हाथापाई तक आ गई। आरोप है कि एक समुदाय के छात्र दिवाली उत्सव का विरोध करने लगे। भारी संख्या में पहुंचे खास समुदाय के छात्रों ने दीए जलाने और रंगोली का विरोध किया। इस दौरान मारपीट भी हुई। 

जामिया में लगे अल्लाह हू अकबर और फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे

इस दौरान खास समुदाय के छात्रों ने धार्मिक नारे लगाए। वीडियो में देखा जा सकता है कि लगभग 100 से ज्यादा लोग हंगामा कर रहा हैं। लोग अल्लाह हू अकबर और फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे  भी लगा रहे हैं। नारेबाजी से माहौल तनावपूर्ण हो गया।

यहां देखें वीडियो

एबीवीपी से जुड़े छात्रों​ ने किया आयोजित किया था कार्यक्रम

पुलिस ने बताया कि घटना गेट 7 के पास शाम करीब 7:30-8 बजे के आसपास हुई। अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। शांति सुनिश्चित करने के लिए परिसर के बाहर पुलिस तैनात की गई है। एबीवीपी से जुड़े छात्रों का एक समूह दिवाली के लिए दीये लगा रहा था और रंगोली बना रहा था, तभी इससे नाराज छात्रों के दूसरे समूह ने सजावट में बाधा डाल दी, जिससे झड़प हो गई।  विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 दोनों गुटों से आरोप-प्रत्यारोप जारी

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की जेएमआई इकाई ने दावा किया कि दिवाली समारोह की आड़ में एबीवीपी ने छात्रों पर हमला किया। इन आरोपों से इनकार करते हुए एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा कि एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने एक दिवाली कार्यक्रम का आयोजन किया था। यह लगभग एक या दो घंटे तक शांतिपूर्ण ढंग से चला। हालांकि उसके बाद, दूसरे समूह के कुछ छात्र आए और कार्यक्रम में बाधा डाली। कुछ दीयों को नुकसान पहुंचाया और 'फिलिस्तीन जिंदाबाद' जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए।

फिलहाल मौके पर हालात पुलिस के काबू में हैं। झड़प में किसी छात्र को चोट लगने की जानकारी सामने नहीं आई है। कल रात में हंगामा करने वाले छात्रों को अलग कर दिया गया था। 

रिपोर्ट- अनामिका गौड़