A
Hindi News दिल्ली IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, फिर जमकर बरसेंगे बादल

IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, फिर जमकर बरसेंगे बादल

दिल्ली-NCR में पिछले 2-3 दिन से बारिश रुकी हुई थी लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर इस क्षेत्र में अगले कुछ ही घंटों भारी बारिश की संभावना जताई है।

IMD Weather Alert, IMD Alert, MD Alert News, Delhi Rains- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

नोएडा: दिल्ली-NCR में एक बार फिर बारिश होने की संभावना नजर आने लगी है। बता दें कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। बारिश की वजह से पारे में भी गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद अभी 2 से 3 दिनों से बारिश रुकी हुई है और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है। हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

बुधवार को तापमान में हो सकती है गिरावट

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और दिल्ली एवं आसपास के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। बता दें कि भले ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से निजात तो मिल रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। बारिश के बाद गुरुग्राम से लेकर फरीदाबाद तक, और दिल्ली से लेकर नोएडा तक सड़कों का हाल बुरा हो जाता है। भारी बरसात के बाद दिल्ली-NCR में लोगों को घंटो ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है।

हिमाचल प्रदेश में भी जारी हुआ येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण बुरा हाल देखने को मिल रहा है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र यानी कि SEOC के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से कुल 53 सड़कें बंद हो गईं और 5 बिजली आपूर्ति परियोजनाओं में उत्पादन ठप पड़ गया। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र यानी कि SEOC ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के 6 जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की आशंका जताते हुए 'येलो' अलर्ट जारी किया है। वहीं, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई, जो सर्दियों के आगमन का संकेत है। (IANS)