A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में नहर से बरामद कार में मिला कंकाल, 4 साल पहले हुए हादसे से जुड़ा है तार

दिल्ली में नहर से बरामद कार में मिला कंकाल, 4 साल पहले हुए हादसे से जुड़ा है तार

दिल्ली पुलिस को मुनक नहर से एक मानव कंकाल मिला है। नहर से बरामद कार में कंकाल मिला। पुलिस ने कार नंबर के जरिए उसके मालिके के परिवार वालों से संपर्क किया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक मानव कंकाल बरामद किया। दरअसल, बवाना इलाके में बुधवार को तटबंध टूट जाने के बाद खेड़ा गांव के पास मुनक नहर में पानी कम होने से एक क्षतिग्रस्त कार मिली, जिसमें एक कंकाल मिला। कार से कंकाल मिलने पर हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला तब सामने आया, जब हरियाणा से दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाली मुनक नहर की एक उप-शाखा में दरार आने से जल स्तर कम हो गया। 

कार नंबर के जरिए संपर्क 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को क्षतिग्रस्त कार दिखाई दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार समयपुर बादली इलाके के अंतर्गत आने वाली नहर के एक हिस्से से बरामद की गई। ऐसा संदेह है कि बरामद हुआ कंकाल सितंबर 2020 से विजय विहार के बुद्ध विहार इलाके से लापता विनोद नामक शख्स का है। मौके पर पहुंची समयपुर बादली थाना पुलिस ने कार नंबर के जरिए उसके मालिक के परिवार वालों से संपर्क किया। परिवार वालों ने बताया कि करीब 4 साल पहले कैब मालिक बुध विहार निवासी विनोद कार समेत गायब हो गए थे और परिवार वालों ने विजय विहार थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत की थी।

पुलिस अधिकारियों ने क्या कहा?

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डीएनए जांच के बिना यह कह पाना मुश्किल है कि कंकाल कार मालिक विनोद का ही है लेकिन ड्राइविंग सीट पर कंकाल के मिलने और मृतक के कपड़े व पास ही पर्स मिलने से कंकाल विनोद के होने की पुष्टि हो रही है। पुलिस ने कहा कि कंकाल का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिवारवालों के हवाले कर दिया है। साथ ही उनके परिवार वालों के ब्लड सैंपल लेकर उसे डीएनए जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम और डीएनए रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो जाएगा कि कंकाल विनोद का था और किन परिस्थिति में उनकी मौत हुई है।

ये भी पढ़ें-