A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम? बारिश होगी या नहीं! सामने आई ये अहम जानकारी

दिल्ली में अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम? बारिश होगी या नहीं! सामने आई ये अहम जानकारी

दिल्ली में आने वाले 2 दिनों में कैसा मौसम रहेगा? इसको लेकर मौसम विभाग का अपडेट सामने आया है। जिसमें कहा गया है कि बारिश की गतिविधियां फिर से शुरू हो सकती हैं।

weather update, delhi rains- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE दिल्ली में अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी से हालही में हुई बारिश ने काफी राहत दी थी। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि, सोमवार को बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद राजधानी में बारिश नहीं हुई। 

कितना रहा तापमान?

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से 1.7 डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के लिए सामान्य है। मौसम पूर्वानुमान की निजी एजेंसी स्काईमेट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'पिछले दो दिनों में दिल्ली और एनसीआर को भारी बारिश से कुछ राहत मिली है। हालांकि, मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि बारिश की गतिविधियां फिर से शुरू हो सकती हैं, दो जुलाई से दिल्ली में बारिश तेज हो सकती है।'

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, बारिश के कारण राजधानी में ऑरेंज अलर्ट रहेगा। पूर्वानुमान के अनुसार, अगले सात दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे, अगले दो दिनों में मध्यम से भारी बारिश होगी और पूरे शहर में तेज हवा सहित गरज के साथ बारिश होगी।

इससे पहले, आईएमडी ने मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था और सोमवार के लिए राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। हालांकि, बारिश दर्ज नहीं की गई। (इनपुट: भाषा)