A
Hindi News दिल्ली जंगपुरा में मेड ने ही रची थी डॉक्टर की हत्या की साजिश, 24 साल से काम करती थी, दो साथियों संग गिरफ्तार

जंगपुरा में मेड ने ही रची थी डॉक्टर की हत्या की साजिश, 24 साल से काम करती थी, दो साथियों संग गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या और लूट के इस पूरे मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने बताया है कि जांच शुरू होने के बाद सीसीटीवी फुटेज के जरिए 6 लोगों की पहचान की गई थी। इसके बाद घर की मेड बसंती को गिरफ्तार किया गया।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

देश की राजधानी दिल्ली के जंगपुरा में घर के अंदर डॉक्टर की हत्या ने सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि, पुलिस ने अब इस हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। दिल्ली के थाना हजरत निजामुद्दीन के जंगपुरा एक्सटेंशन इलाके में एक डॉक्टर के घर लूट और हत्या के मामले में पुलिस ने 62 वर्षीय मेड को दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। दरअसल, लूट की साजिश की मास्टरमाइंड 62 वर्षीय बसंती है, जो डॉक्टर के घर करीब 24 साल से काम कर रही थी।

कब हुई थी हत्या?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 10 तारीख को जंगपुरा एक्सटेंशन इलाके में डॉ योगेश चंद्र पॉल घर के अंदर किचन में मृत पाए गए थे। उनके दोनों हाथ बंधे हुए थे, इसके अलावा घर में लूटपाट की गई थी। डॉ योगेश चंद्र की पत्नी जब घर पहुंची तो उन्होंने देखा कि डॉक्टर योगेश चंद्र किचन में मृत पड़े है और घर में लूटपाट हुई है। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई।

ऐसे की लूट और हत्या

डीसीपी साउथ ईस्ट राजेश देव ने बताया कि पुलिस ने जब इस मामले में जांच शुरू की तो सीसीटीवी कैमरे के जरिए 6 लोगों का आईडेंटिफाई किया गया और घर की मेड बसंती को गिरफ्तार किया गया। राजेश देव ने बताया कि बसंती ने ही लूट की साजिश रची थी। बसंती ने हरिद्वार के एक क्रिमिनल विश्वरूप साय से संपर्क किया। इसके बाद उसने लूट के लिए एक टीम बनाई जिसमें नेपाल के कुछ लोग और हरिद्वार के एक पंडित को भी शामिल किया। वारदात से पहले आरोपियों ने घर की रेकी की और 10 तारीख को वारदात को अंजाम दे दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक घर से करीब तीन से चार लाख रुपए लूटे गए और आरोपी काफी ज्वेलरी भी लूट कर ले गए। वारदात के दौरान आरोपियों ने डॉ योगेश को मौत के घाट उतार दिया।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में बसंती और वारदात में शामिल आकाश जोशी और उसका भाई जो रेकी करने आया था (हिमांशु ) को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में बाकी के आरोपियों की तलाश की जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक 62 वर्षीय मेड मैसेंजर के जरिए सभी के संपर्क में आई और मैसेंजर के जरिए ही उसने इस पूरी साजिश को रचा।

ये भी पढ़ेंदिल्ली में स्कूलों, अस्पतालों के बाद एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, एक ही पते से आ रहे ईमेल

Video: दिल्ली के चांदनी चौक की इमारत में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियों ने पाया काबू