A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में गिरी घर की दीवार, मलबे में दबे कई लोग, 2 लोगों की बचाई गई जान

दिल्ली में गिरी घर की दीवार, मलबे में दबे कई लोग, 2 लोगों की बचाई गई जान

नई दिल्ली में शुक्रवार को हुई बारिश के कारण नबी करीम इलाके में एक घर की दीवार ढह गई। इस कारण कई लोग मलबे में दब गए। इसके बाद दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया, जिसके बाद 2 लोगों को बचाया जा सका है।

house collapsed in Delhi many people were buried under the rubble 2 people were rescued- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में गिरी घर की दीवार, मलबे में दबे कई लोग

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश के बीच शुक्रवार सुबह मध्य दिल्ली के नबी करीम इलाके में एक घर की दीवार गिर गई, जिसमें वहां रह रहे कुछ लोग मलबे में दब गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह सात बजे घटना के संबंध में सूचना मिली जिसके बाद तीन दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि दो लोगों को बचा लिया गया, लेकिन दीवार के मलबे में कुछ लोगों के अब भी दबे होने की आशंका है। अग्निशमन अधिकारी, स्थानीय पुलिस और अन्य बचाव दल मौके पर मौजूद हैं। अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान जारी है।

यूपी में बारिश के कारण 10 लोगों की मौत

इसी तरह की घटनाओं में भारी बारिश के कारण यूपी में 10 लोगों की मौत हो गई। इन 10 लोगों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में हुई है। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गंवायी। मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक जिलों में बहुत अधिक बारिश, अचानक बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं की चेतावनी जारी की है। 

मध्य प्रदेश में 11 लोगों की मौत

राज्य के राहत आयुक्त जी एस नवीन कुमार ने कहा, "हाल की बारिश को देखते हुए अधिक वर्षा जिलों को चौबीसों घंटे निगरानी के लिए बाढ़ पीएसी/एसडीआरएफ/एनडीआरएफ की टीमों को जरूरत के हिसाब से तैनात किया गया है।" वहीं मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दतिया में दीवार गिरने से सात लोगों की मौत शामिल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोगों को राहत पहुंचाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि भिंड में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ग्वालियर में 500 से अधिक लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से बचाया गया है।