A
Hindi News दिल्ली दिल्ली-नोएडा में तेज बारिश, सड़कों पर जलजमाव से कई जगहों पर लगा जाम

दिल्ली-नोएडा में तेज बारिश, सड़कों पर जलजमाव से कई जगहों पर लगा जाम

दिल्ली-नोएडा समेत एनसीआर में बुधवार देर शाम को झमाझम बारिश हुई। तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर जलजमाव देखा जा रहा है।

दिल्ली-नोएडा में तेज बारिश- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली-नोएडा में तेज बारिश

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। नोएडा समेत एनसीआर में भी झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली-नोएडा में बारिश से सड़कें लबालब हो गई हैं और कई जगहों पर जलजमाव देखा जा रहा है। दिल्ली में बारिश के वजह से कई कुछ जगहों पर जाम जैसी स्थिति भी देखी जा रही है।

उमस भरी गर्मी से मिली राहत

जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं जलजमाव से परेशानी भी बढ़ गई है। बुधवार को दिन में उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान थे लेकिन शाम होते-होते बारिश से गर्मी से राहत मिली।

दिल्ली में रेड अलर्ट 

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम को हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम होने के बाद दिल्ली को 'रेड' अलर्ट पर रखा गया है। मौसम कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रीय आकस्मिक बाढ़ मार्गदर्शन बुलेटिन ने दिल्ली को 'चिंता के क्षेत्रों' की सूची में शामिल किया है।

मौसम विभाग ने बारिश की दी थी चेतावनी

इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। आईएमडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 3.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। आईएमडी के अनुसार, पांच अगस्त तक बरसात जारी रहने की संभावना है।  

 दिल्ली में बुधवार को जुलाई का सबसे अधिक तापमान दर्ज 

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल जुलाई में सबसे ज्यादा है। इस साल जुलाई में पिछला उच्चतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस था, जो 12 जुलाई को दर्ज किया गया था। पिछले कुछ दिन से दिल्ली के लोग भीषण उमस से जूझ रहे हैं।