A
Hindi News दिल्ली हरियाणा में जीत के बाद BJP कैंप में हलचल तेज, PM मोदी से मिले नायब सिंह सैनी, आधे घंटे तक चली बातचीत

हरियाणा में जीत के बाद BJP कैंप में हलचल तेज, PM मोदी से मिले नायब सिंह सैनी, आधे घंटे तक चली बातचीत

हरियाणा में बीजेपी ने नायब सिंह सैनी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा और बंपर जीत के बाद अब सैनी को ही हरियाणा की कमान फिर से दी जा सकती है। सरकार गठन को लेकर हो रही हलचल के बीच कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी आज दिल्ली में हैं और उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की।

nayab singh saini pm modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नायब सिंह सैनी और प्रधानमंत्री मोदी

हरियाणा में हार और जम्मू-कश्मीर में खराब परफॉर्मेंस के बाद कांग्रेस पर उसके अलायंस पार्टनर प्रेशर बना रहे हैं तो वहीं हरियाणा में हैट्रिक के बाद बीजेपी कैंप में नई सरकार के गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज दिल्ली में हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के बीच मीटिंग प्रधानमंत्री आवास पर हुई। करीब आधे घंटे तक दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। सीएम सैनी ने हरियाणा की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और नई सरकार के गठन पर चर्चा की।

बीजेपी ने पीएम मोदी की लोकप्रियता के चलते हरियाणा में लगाई हैट्रिक- सैनी

पीएम से मुलाकात के बाद सैनी हरियाणा भवन पहुंचे और मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में नरेंद्र मोदी की नीति और योजनाओं की जीत हुई है। बीजेपी ने हरियाणा में हैट्रिक मोदी की लोकप्रियता के चलते लगाई। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान झूठ का बवंडर खड़ा किया था जिसे जनता ने नकार दिया।

CM फेस को लेकर क्या बोले नायब सैनी?

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी ने नायब सिंह सैनी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा और बंपर जीत के बाद अब सैनी को ही हरियाणा की कमान फिर से दी जा सकती है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जब सीएम सैनी से सीएम फेस को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि विधायक दल की मीटिंग में नेता चुना जाएगा और पार्लियामेंट्री बोर्ड का फैसला सबको मंजूर होगा।

बीजेपी को 48 और कांग्रेस को 37 सीटें मिलीं

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 48 सीट जीतकर भाजपा सत्ता बरकरार रखने और लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। वहीं कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने दो सीटें जीतीं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीट मिलीं। जननायक जनता पार्टी (जजपा) और AAP दोनों को चुनावों में कोई सफलता नहीं मिली। बीजेपी और कांग्रेस का मत प्रतिशत लगभग बराबर रहा। बीजेपी को 39.94 प्रतिशत मत मिले, जबकि कांग्रेस को 39.09 प्रतिशत मत मिले।

यह भी पढ़ें-

हरियाणा हारने के बाद अचानक प्रकट हुए राहुल गांधी, पहला रिएक्शन आया सामने

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष हारे चुनाव, जनता ने इन बड़े चेहरों की भी निकाल दी हेकड़ी