A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में हुआ दिल को दहला देने वाला हादसा, आटा गूंथने की मशीन में फंसकर लड़की की मौत

दिल्ली में हुआ दिल को दहला देने वाला हादसा, आटा गूंथने की मशीन में फंसकर लड़की की मौत

दिल्ली के रोहिणी में एक दिल को दहला देने वाले हादसे में 15 साल की एक लड़की की आटा गूंथने वाली मशीन में फंसकर दर्दनाक मौत हो गई।

Girl Dies, Girl Dies Dough Kneading Machine, Girl Dies Dough- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दिल्ली में आटा गूंथने वाली मशीन में फंसकर लड़की की मौत हो गई।

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली में मंगलवार शाम को एक दर्दनाक हादसे में एक लड़की की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहिणी में  15 साल की एक लड़की की आटा गूंथने वाली मशीन में हाथ और सिर फंसने से जान चली गई। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस मशीन का इस्तेमाल मोमोज और स्प्रिंग रोल बनाने में किया जाता था। पुलिस के मुताबिक, दिल को दहला देने वाली यह घटना मंगलवार की शाम बेगमपुर इलाके में हुई, जहां एक कमरे के अंदर मशीन चल रही थी। 

‘मशीन ने लड़की को अंदर खींच लिया’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि पीड़िता काम कर रही थी, तभी उसका हाथ मशीन में फंस गया और उसका सिर आटा गूंथने वाले टब में चला गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मंगलवार शाम 7.18 बजे बेगमपुर थाने में एक PCR कॉल आई, जिसमें बताया गया कि बेगमपुर इलाके के हनुमान चौक के पास आटा गूंथने वाली मशीन में एक लड़की फंसी हुई है। हमारी टीम मौके पर पहुंची और पाया कि मशीन बड़ी नहीं थी, लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चला है कि लड़की का हाथ टब के अंदर फंस गया था, जिसके कारण मशीन ने उसे अंदर खींच लिया।’

पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो लड़की गंभीर रूप से घायल थी और उसका सिर मशीन में फंसा हुआ था। पुलिस ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक मामले में सुसंगत धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है और राजेश कुमार नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसने बताया कि वह पीड़िता के परिवार से बात कर उसकी वास्तविक उम्र का पता लगा रही है ताकि यह जानकारी मिल सके कि कहीं वह बाल मजदूर के तौर पर तो काम नहीं कर रही थी।