A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: 4 लाख रुपये और मकान खाली करने का दबाव, गीता कॉलोनी डबल मर्डर केस में पुलिस का बड़ा खुलासा

दिल्ली: 4 लाख रुपये और मकान खाली करने का दबाव, गीता कॉलोनी डबल मर्डर केस में पुलिस का बड़ा खुलासा

दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

नाबालिग आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गीता कॉलोनी में दिनदहाड़े हुए सनसनीखेज डबल मर्डर का खुलासा किया है। पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है। इस पर दो सगे भाइयों की हत्या करने का आरोप है। मर्डर में इस्तेमाल की गई अत्याधुनिक देशी पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है।

शनिवार शाम की गई हत्या

शनिवार की शाम 6:41 बजे पुलिस थाना गीता कॉलोनी इलाके में शहीद और इरशाद नाम के दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की कई टीम बनाई गई थी।

रानी गार्डन में था उनका अपना मकान

दोनों मृतक व्यक्ति सगे भाई थे। मृतक इरशाद उर्फ बॉबी शादीशुदा था। दिल्ली के रानी गार्डन में उसका अपना मकान था। जहां वे रहते थे। दोनों मृतक बरेली, यूपी के रहने वाले थे। परिवार में दो भाई और तीन बहनें थीं। दोनों मृतक भाइयों की मां का निधन हो चुका है। उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ अलग रह रहे हैं। 

दोनों मृतक भाइयों पर पहले से दर्ज थे अपराधिक मामले

दोनों मृतक भाइयों पर आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। इरशाद उर्फ बॉबी पर डकैती के दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। शाहिद उर्फ आशु पर हत्या के प्रयास के एक मामले में केस दर्ज है। क्राइम ब्रांच की टीम भी इस मामले की जांच कर रही थी। 

नाबालिग युवक ने की हत्या

टीम ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। स्थानीय इनपुट भी जुटाए। शूटर की पहचान एक 17 वर्षीय नाबालिग के रूप में हुई, जो घटना के बाद से फरार था। अपराध में शामिल किशोर की पहचान होने पर फोर्स को तैनात किया गया। नाबालिग को निजामुद्दीन बस्ती से पकड़ा गया है। उससे जेडब्ल्यूओ की मौजूदगी में लंबी पूछताछ की गई।

सिक्योरिटी के रूप में दिए थे 4 लाख रुपये 

पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि उसने करीब 4-5 साल पहले मृतक भाइयों के पिता असफाक से रानी गार्डन स्थित मकान का ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर किराए पर लिया था। उस समय सिक्योरिटी के बदले 4 लाख रुपए दिए थे। यह किराए का मकान मृतक भाइयों के घर के ठीक सामने उसी गली में है। 

दोनों भाई किराए को लेकर कर रहे थे परेशान

इस संबंध में उनके पास लिखित दस्तावेज है। यह तय हुआ था कि 4 लाख रुपए चुकाए जाने तक वे बिना किराए के मकान में रह सकते हैं। लेकिन इसके तुरंत बाद असफाक ने अपनी दूसरी पत्नी से शादी कर ली। वहां से कहीं अज्ञात जगह चला गया। इसके बाद मृतक भाईयों के पिता उस पर किराए का मकान खाली करने का दबाव बनाने लगे। दोनों ही किशोर के साथ-साथ उसके परिवार को भी परेशान करते थे। मृतक भाईयों द्वारा आए दिन की जा रही परेशानियां से वह काफी तंग आ चुका था।

गुस्से में आकर कर दी हत्या

शनिवार दोपहर करीब 3-4 बजे किशोर अपने घर पर था। मृतक इरशाद ने बिना किसी कारण के उसे गाली देना शुरू कर दिया। वह पहले से ही उनसे नाराज था। इरशाद द्वारा गाली देने के कारण नाबालिग गुस्से में आ गया। उसने अपने घर में पहले से रखी पिस्तौल लाकर इरशाद के सिर पर गोली मार दी। इरशाद के घर को बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद उसने शाहिद को उसकी दुकान पर देखा और उसने भी शाहिद के सिर पर गोली मार दी।

हत्या के बाद चचेरे भाई के घर में रख दी पिस्तौल

इसके बाद वह वहां से चला गया। आरोपी ने पिस्तौल रानी गार्डन में अपने चचेरे भाई के घर में रख दिया था। पुलिस की टीम अब पिस्तौल के स्रोत की जांच की जा रही है। नाबालिग की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई अत्याधुनिक पिस्तौल रानी गार्डन में उसके चचेरे भाई के घर से बरामद की गई है।