A
Hindi News दिल्ली पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी खाली करेंगे सरकारी बंगला, जानिए कहां होंगे शिफ्ट?

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी खाली करेंगे सरकारी बंगला, जानिए कहां होंगे शिफ्ट?

अरविंद केजरीवाल के साथ ही अब मनीष सिसोदिा भी अपना सरकारी घर खाली कर देंगे। वे आप सांसद हरभजन सिंह के आवास में शिफ्ट होंगे।

मनीष सिसोदिया, पूर्व डिप्टी सीएम- India TV Hindi Image Source : FILE मनीष सिसोदिया, पूर्व डिप्टी सीएम

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अपना आवास खाली करेंगे। अब वे भी पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की तरह दिल्ली लुटियन्स दिल्ली में रहेंगे। वे पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह को आवंटित सरकारी आवास में रहेंगे। यह आवास 32, डॉ. राजेंद्र सिंह रोड पर स्थित है। वे आज इस घर में गृह प्रवेश की पूजा कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल भी 5 फिरोजशाह रोड पर स्थित आप राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के घर में कल शिफ्ट होंगे।

विधायकों को सरकारी घर नहीं मिलता

मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल अब न तो सीएम, डिप्टी सीएम या मंत्री हैं, अब वे दिल्ली के विधायक मात्र रह गए हैं। दिल्ली में विधायकों को सरकारी घर नहीं मिलता है। इसलिए दोनों ही विधायक आप आम आदमी पार्टी के सांसदों के आवास में रहेंगे। 

आतिशी के नाम पर आवंटित था मथुरा रोड का बंगला

मनीष सिसोदिया इस समय मथुरा रोड पर स्थित जिस सरकारी बंगले में रह रहे हैं वह आतिशी के नाम पर आवंटित है। डिप्टी सीएम के कार्यकाल में पहले यह बंगला मनीष सिसोदिया के नाम पर आवंटित था। शराब घोटाले में सिसोदिया ने जेल जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया की जगह जब आतिशी मंत्री बनीं तो उन्हें यह बंगला आवंटित कर दिया गया। लेकिन आतिशी ने कहा कि चूंकि सिसोदिया की पत्नी बीमार हैं इसलिए वे चाहती हैं कि सिसोदिया परिवार उसी बंगले में रहे। इस दौरान आतिशी अपने निजी आवास में रहीं।

राजेंद्र प्रसाद रोड पर है हरभजन सिंह का बंगला

अब सीएम बनने के बाद आतिशी को सीएम बंगला आवंटित हो गया और मथुरा रोड वाले बंगले से आतिशी का नाम हट जाएगा। लिहाजा मनीष सिसोदिया को यह घर खाली करना होगा। इसलिए मनीष सिसोदिया अब पूर्व क्रिकेटर और  आम आदमी पार्टी के सांसद हरभजन सिंह के सरकारी आवास में शिफ्ट होंगे। यह बंगला राजेंद्र प्रसाद रोड पर स्थित है।