A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के कैलाश क्षेत्र में घर में सुबह-सुबह लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड मौके पर

दिल्ली के कैलाश क्षेत्र में घर में सुबह-सुबह लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड मौके पर

दिल्ली के कैलाश क्षेत्र में सुबह-सुबह एक घर में भीषण आग लग गई है। फायर ब्रिगेड मौके पर हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

गुरुवार की सुबह राजधानी दिल्ली के कैलाश क्षेत्र से हादसे की खबर सामने आ रही है। दिल्ली के पूर्वी कैलाश क्षेत्र में गुरुवार को सुबह-सुबह करीब 6 बजे एक घर में आग लग गई है। दिल्ली फायर सर्विसेज ने जानकारी दी है कि जैसे ही उन्हें इस आग की खबर लगी तो एक्शन लिया गया है। दमकल विभाग की 8 गाड़ियां आग लगने वाली जगह पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने के लिए कोशिश कर रही हैं। 

आग पर काबू पाया गया

दिल्ली फायर सर्विसेज ने जानकारी दी है कि दमकल विभाग की 8 गाड़ियों ने मिलकर बचाव कार्य चलाया और आग पर काबू पा लिया गया है। इस बचाव कार्य का वीडियो भी सामने आया है। देखिए वीडियो-

होटल में शेड गिरने से दंपति घायल

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से एक के बाद एक हादसे की खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिन खबर आई थी कि दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में एक पांच सितारा होटल के ‘स्वीमिंग पूल’ के पास ‘शेड’ का एक हिस्सा गिर जाने से एक दंपति घायल हो गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने एक बयान में कहा कि सोमवार को रात करीब आठ बजकर 56 मिनट पर आर के पुरम पुलिस थाने में फोन कॉल आई, जिसमें छत गिरने और दंपति के घायल होने की बात बताई गई। दंपति ‘हयात रीजेंसी’ में रह रहे थे।

एयरपोर्ट की छत भी गिरी थी

कुछ ही दिनों पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 पर छत गिर गई थी। इस हादसे के कारण 4 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए जिसमें में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 8 लोग घायल हुए हैं। मृतक के  परिवार को 20 लाख रुपये और घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाने का ऐलान हुआ था। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली के ड्राइविंग स्कूलों को मिला सख्त दिशानिर्देश, परिवहन विभाग ने कही ये बात

दिल्ली में लेन नियम का पालन नहीं करने वाली बसों का कटेगा चालान, नया नियम होगा लागू