A
Hindi News दिल्ली "अगर बंगाल जलेगा तो...", ममता बनर्जी के विवादित बयान को लेकर दिल्ली में FIR दर्ज

"अगर बंगाल जलेगा तो...", ममता बनर्जी के विवादित बयान को लेकर दिल्ली में FIR दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भड़काऊ बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली में केस दर्ज कराया है।

ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : PTI ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। दरअसल, ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर बंगाल जलेगा तो बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड भी जलेगा। उनके इस बयान पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। बिहार सहित अन्य सूबों के नेता लगातार मुख्यमंत्री को आड़े हाथों ले रहे हैं। अब उनके इस बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने ममता बनर्जी के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज कराया है। 

"उनकी मंशा सही नहीं लगती"

विनीत जिंदल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को टीएमसी छात्र संगठन के लोगों को संबोधित करते हुए लोगों को उकसाने और भड़काने वाली बातें की। उन्होंने अपने भाषण के दौरान यह कहा कि यदि बंगाल जलेगा तो देश के और राज्य भी जलेंगे, दिल्ली भी जलेगी। कुछ राज्यों के उन्होंने नाम भी लिए। ममता बनर्जी के उस भाषण और वक्तव्य को सुनने के बाद उनकी मंशा सही नहीं लगती। मेरा मानना है कि संवैधानिक और कानूनी रूप से इस तरह की बातें करना एक कानूनन अपराध है।

"बयान गैर-जिम्मेदाराना है"

उन्होंने आगे कहा कि बतौर सीएम ममता बनर्जी के पास राज्य की कानून व्यवस्था को कायम रखने की जिम्मेदारी है। बंगाल की पुलिस, तमाम प्रशासनिक आला-अधिकारी उनके मातहत आते हैं। ऐसे में ममता बनर्जी की ओर से इस तरह का बयान गैर-जिम्मेदाराना है। आज इसी को लेकर मैंने एक शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास दायर की है। विनीत जिंदल ने कहा कि शिकायत में मैंने यह अपील की है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों को भड़काने, देशद्रोह की धाराओं के तहत FIR दर्ज की जाए। साथ ही मैंने शिकायत को महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी फॉरवर्ड किया है कि ऐसे वक्तव्य देने वाले नेता, जो संवैधानिक पद पर हैं, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

ममता का भड़काऊ बयान

बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था। इसी मामले पर भारी विरोध प्रदर्शन के बाद बीते दिन एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा है कि "याद रखें, अगर बंगाल जलेगा, तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे।" (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

"मैं बंदूक और रेप की धमकियों से डरने वाली नहीं हूं", कंगना रनौत ने दिया बड़ा बयान

कौन हैं रामदास सोरेन? जिन्हें चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद कैबिनेट में किया जाएगा शामिल