A
Hindi News दिल्ली 'अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट भी सीएम के लायक नहीं मानता', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने क्यों कहा ऐसा?

'अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट भी सीएम के लायक नहीं मानता', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने क्यों कहा ऐसा?

संदीप दीक्षित ने कहा, 'केजरीवाल के इस इस्तीफे का कोई मतलब नहीं है। उन्हें बहुत पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था। नैतिकता का दावा करके वह मुख्यमंत्री तो बन गए, लेकिन उन्होंने इसकी कोई झलक नहीं दिखाई।

Sandip Dixit- India TV Hindi Image Source : ANI संदीप दीक्षित

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी कार्यालय में अपने संबोधन के दौरान यह ऐलान किया।  इसके बाद सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्हें काफी पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था। अब इस इस्तीफे का कोई मतलब नहीं है। 

इस्तीफे का कोई मतलब नहीं

संदीप दीक्षित ने कहा, 'इस इस्तीफे का कोई मतलब नहीं है। यह इस्तीफा बहुत पहले दे देना चाहिए था। नैतिकता का दावा कर वह मुख्यमंत्री तो बन गए, लेकिन उन्होंने इसकी कोई झलक नहीं दिखाई। सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देते हुए क्या कहा है, जब किसी मुख्यमंत्री को पहली बार जमानत मिलती है तो उससे कहा जाता है कि आप दफ्तर नहीं जा सकते, आप अधिकारियों से नहीं मिल सकते, आप वहां कोई फाइल साइन नहीं कर सकते।'

सुप्रीम कोर्ट को अरविंद केजरीवाल पर भरोसा नहीं

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को अरविंद केजरीवाल पर भरोसा नहीं है। उसने खुले तौर पर कहा कि यह ऐसा व्यक्ति है जो उनकी नजर में "इस समय मुख्यमंत्री बनने के लायक नहीं है"। अगले मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें शराब की बोतल टेबल पर रख देनी चाहिए और उसी से मुख्यमंत्री का काम करना चाहिए। हरियाणा में चुनाव प्रचार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जहां भी जाते हैं, कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करते हैं। वहां भी वह कांग्रेस को रोकने के लिए ही प्रचार करेंगे।" 

इससे पहले हाल ही में जमानत पर रिहा होने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, "मैं जब जेल में था तो भाजपा वालों ने पूछा कि केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया है। इन्होंने विपक्ष के सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए। आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। ये लोग हमारी ईमानदारी से डरते हैं, क्योंकि ये ईमानदार नहीं है।"

जनता फैसला सुनाएगी तब कुर्सी पर बैठूंगा-केजरीवाल

उन्होंने ऐलान किया, "आज मैं जनता की अदालत में आया हूं। आपसे पूछने आया हूं कि क्या आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हैं या गुनहगार मानते हैं। दो दिन के बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता अपना फैसला न सुना दे। आप अपना फैसला सुनाएंगे तब मैं जाकर उस कुर्सी पर बैठूंगा। आपको लग रहा होगा कि अब में ऐसा क्यों बोल रहा हूं, इन्होंने मुझ पर आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है, भ्रष्टाचारी है, इस काम के लिए नहीं आया था मैं।" (इनपुट-आईएएनएस)