A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स के तार दुबई से जुड़े, इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड को लेकर बड़ा खुलासा

दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स के तार दुबई से जुड़े, इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड को लेकर बड़ा खुलासा

दिल्ली में पकड़े गए करोड़ों की कोकीन के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी जानकारी हाथ लगी है। सिंडिकेट का सरगना दुबई में रहता है और वह वहीं से गिरोह को चला रहा है।

दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स के तार दुबई से जुड़े - India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स के तार दुबई से जुड़े

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पकड़े गए 5600 करोड़ के ड्रग्स के मामले में जांच कर रही पुलिस ने बड़ा खुलास किया है। दिल्ली में ड्रग्स के कारोबार के तार दुबई से जुड़े होने की जानकारी मिली है। दुबई में मौजूद भारतीय नागरिक वीरेंद्र बसोया का नाम इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है। बसोया भारत में ड्रग्स मामंले में गिरफ्तार भी हो चुका है और जमानत मिलने के बाद दुबई शिफ्ट होकर इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया। 

तुषार गोयल और वीरेंद्र बसोया पुराने दोस्त हैं 

पुलिस जांच में सामने आया है कि 5600 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल और वीरेंद्र बसोया पुराने दोस्त हैं। बसोया ने ही तुषार को ड्रग्स नेक्सस में अपने साथ जोड़ा था। बसोया ने कोकीन की खेप की डिलिवरी के बदले तीन करोड़ हर एक कन्साईनेट पर तुषार को देने की डील की थी। दुबई से बसोया ने इस सिंडिकेट से जुड़े यूके में मौजूद जितेन्द्र गिल को भारत जाने को कहा था।

तुषार ने ड्रग्स माफिया को दिल्ली में ठहराया

इसके बाद UK से तुषार से मिलने ड्रग्स डील के लिए जितेन्द्र गिल दिल्ली आया। जहां पर तुषार ने उसे पंचशील इलाके के एक होटल मे रुकवाया। इसके बाद दोनों गाजियाबाद और हापुड़ ड्रग्स लेने पहुंचे। मुंबई में जो कोकीन सप्लाई होनी थी उस शख्स की पहचान भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की है। इस संबंध में मुंबई में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। 

दुबई से गिरोह चला रहा है बसोया

वीरेंद्र बसोया लंबे वक्त से दुबई से कोकीन की डील से जुड़ा हुआ बताया जाता है। इंटरनेशनल एजेंसियों को वीरेंद्र बसोया को लेकर इनपुट्स शेयर किए गए है ताकि उसे दुबई में दबोचा जा सके। वीरेंद्र वसोवा के दाउद गिरोह (Dकंपनी) से लिंक भी खंगाले जा रहे हैं।  

पहले भी बसोया का नाम आ चुका है सामने

बता दें कि पिछले साल पुणे पुलिस ने दिल्ली में छापेमारी कर जो 3 हजार करोड़ की ड्रग्स (म्याऊं म्याऊं ) पकड़ी थी, उस ड्रग्स सिंडिकेट में भी बसोया का नाम सामने आया था। पुणे पुलिस ने बसोया के दिल्ली के पिलंजी गांव में रेड भी की थी लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही वो भाग गया था। बसोया ने पिछले साल यूपी के एक पूर्व विधायक की बेटी से अपने बेटे की शादी भी दिल्ली के एक शानदार फॉर्महाउस में की थी।