A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 20 अक्टूबर तक इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित रहेगी, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में 20 अक्टूबर तक इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित रहेगी, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में सड़कों की मरम्मत के चलते कुछ रूटों पर आवागमन बाधित रहेगा। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है।

Delhi Traffic- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली ट्रैफिक

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में ट्रैफिक को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी के मुताबिक पुरानी ककरौला सड़क मरम्मत कार्य के कारण 6 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक बंद रहेगी। इससे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के एक हिस्से पर यातायात प्रभावित रहेगा। पुरानी ककरौला रोड पर मरम्मत कार्य के चलते तुरा मंडी चौक-श्याम विहार चौक-नजफगढ़ नाले के हिस्से पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित होगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मरम्मत के चलते सड़क के एक हिस्से या पूरे हिस्से के आधार पर यातायात प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

इस रूट पर जाने से बचें

नजफगढ़ तुरा मंडी चौक से द्वारका जाने वाले लोगों को सलाह दी है कि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए द्वारका मोड़ तक मुख्य नजफगढ़-उत्तम नगर रोड या नजफगढ़-कापसहेड़ा रोड का इस्तेमाल करें। एडवाइजरी में कहा गया है कि द्वारका से तुरा मंडी चौक, नजफगढ़ की ओर जाने वाले वाहन चालकों को मुख्य उत्तम नगर-नजफगढ़ रोड तक पहुंचने के लिए पुरानी पालम रोड की ओर जाना होगा। आवश्यकतानुसार श्याम विहार चौक से भी डायवर्जन किया जाएगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि यातायात प्रतिबंध सड़क के उस हिस्से या पूरे हिस्से के आधार पर लगाया जाएगा, जिसकी मरम्मत चल रही है।

पुराने ककरौला रोड पर प्रतिबंध

पुलिस ने जिन रूटों पर मरम्मत का काम चल रहा है उन सड़कों पर सफर से बचने की सलाह दी है। पुराने ककरौला रोड पर तुरा मंडी चौक-श्याम विहार चौक-नजफगढ़ ड्रेन ब्रिज स्ट्रेच पर सड़क किनारे पार्किंग से बचने की सलाह दी।

रिंग रोड पर यातायात प्रभावित रहेगा

एक अन्य एजवाइजरी में ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि भारत दर्शन पार्क सिग्नल के पास चल रहे फ्लाईओवर के निर्माण और पंजाबी बाग के गोल चक्कर से भारत दर्शन रेड लाइट के पास राजा गार्डन की ओर एक अंडरपास के निर्माण कार्य के चलते रिंग रोड पर यातायात प्रभावित रहेगा। इसके कारण एक ही लेन में ट्रैफिक का संचालन होगा। यह हिस्सा अगले सात से आठ दिनों तक प्रभावित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि ब्रिटानिया फ्लाईओवर से आने वाले और मोती नगर की ओर जाने वाले यात्रियों को पंजाबी बाग फ्लाईओवर का रूट अपनाने की सलाह दी गई है। 

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि डीएमआरसी द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य के कारण शक्ति नगर चौक से घंटाघर की ओर जाने वाला जीटीके रोड बंद रहेगा और आजादपुर से आने वाले यातायात को बाईं ओर खालसा कॉलेज की ओर मोड़ दिया जाएगा।