A
Hindi News दिल्ली स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, बिभव कुमार को बनाया गया आरोपी, 30 जुलाई को है सुनवाई

स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, बिभव कुमार को बनाया गया आरोपी, 30 जुलाई को है सुनवाई

स्वाति मालीवाल संग कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में ये चार्जशीट दायर की है।

Delhi Police will file chargesheet in Swati Maliwal case today security personnel made witnesses- India TV Hindi Image Source : PTI स्वाति मालीवाल केस में आज दायर होगा चार्जशीट

स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में यह चार्जशीट दायर की है। मामले की चार्जशीट करीब 300 पन्नों की है। दिल्ली पुलिस ने मामले में जांच के दौरान 100 लोगो से पूछताछ की 50 लोगों को गवाह बनाया है। चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले में तीस हजारी कोर्ट 30 जुलाई को संज्ञान लेने पर सुनवाई करेगी।

 

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के ऊपर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर बदसलूकी करने का आरोप है। मंगलवार को इस मामले में आरोपी बिभव कुमार को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया।

 

स्वाति मालीवाल केस में चार्जशीट

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने इस साल मई महीने में आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके सहयोगी विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की थी। हालांकि आम आदमी पार्टी की तरफ से स्वाति मालीवाल के आरोपों से इनकार कर दिया गया था। साथ ही आम आदमी पार्टी ने अपने ही सांसद को लेकर कहा कि भाजपा के प्रभाव में आकर लोकसभा चुनाव से पहले स्वाति मालीवाल केजरीवाल को फंसाने की कोशिश कर रही हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने मामले में लगभग जांच पूरी कर ली है। तीस हजार कोर्ट में आज दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल करने जा रही है।

सुरक्षाकर्मियों को बनाया गया है गवाह

सूत्रों की मानें तो कथित घटना के समय केजरीवाल के आवास पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों को गवाह बनाया गया है। पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास के डीवीआर को जब्त कर लिया है और विभव कुमार के दो मोबाइल फोन समेत कई गैजेट जब्त कर लिए गए हैं। आरोपी को उसके मोबाइल फोन से कथित रूप से डिलीट किए गए डेटा को रिकवर करने के लिए पुलिस हिरासत में दो बार मुंबई भी ले जाया गया है। मालीवाल के आरोपों के मुताबिक, 13 मई को सीएम आवास पर कुमार ने उनपर हमला किया था। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी थी, फिर उन्होंने 2 जून को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया था।