A
Hindi News दिल्ली नाइजीरिया से लाकर दिल्ली-NCR में बेचते थे, करोड़ों की 'कोकीन' के साथ 2 अफ्रीकी गिरफ्तार

नाइजीरिया से लाकर दिल्ली-NCR में बेचते थे, करोड़ों की 'कोकीन' के साथ 2 अफ्रीकी गिरफ्तार

आरोपी माइक ने बताया कि वो दो महीने पहले नाइजीरिया से बिजनेस वीजा पर भारत आया था और वो अपने साथ 2 किलो कोकीन लाया था। वो सिर्फ उन्हीं लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था जो उसके जानकार होते थे।

पुलिस ने ड्रग्स के साथ...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने ड्रग्स के साथ दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स को लेकर एक ऑपेरशन में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में दो नाइजीरियन नागरिकों और उनके ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से 563 ग्राम कोकीन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 3.3 करोड़ रुपये है।

हर डील में साथ रहता था ड्राइवर

दरअसल, 27 सितंबर को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक नाइजीरियाई नागरिक दिल्ली-NCR में ड्रग्स की सप्लाई करता है। इसी सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाकर एक नाइजीरियाई नागरिक जोशुआ अमरचुक्वा को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को भी पकड़ा। जोशुआ अमरचुक्वा की तलाशी के दौरान उसके पास से 257 ग्राम कोकीन बरामद की गई। क्राइम ब्रांच की पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि माइक नाम के एक नाइजीरियाई नागरिक ने उसे भारी मात्रा में कोकीन दी थी और वो इस ड्रग्स को दिल्ली-NCR में बेचता था। जांच में ये भी खुलासा हुआ कि आरोपी विनीत उसका ड्राइवर है जो हर डील में उसके साथ रहता था।

आरोपी जोशुआ अमरचुक्वा की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच ने एक और नाइजीरियाई नागरिक कोने एन गोलो सेयडू उर्फ ​​माइक को गिरफ्तार किया और उसके पास से 306 ग्राम कोकीन बरामद की गई।

मेडिकल और बिजनेस वीजा पर आए थे भारत

क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी संजय भाटिया ने बताया कि आरोपी जोशुआ अमरचुक्वा 2021 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तब से दिल्ली के आश्रम इलाके के सन लाइट कॉलोनी में रह रहा था। जल्द पैसा कमाने के लालच में वो माइक के संपर्क में आया।

आरोपी माइक ने पूछताछ में बताया कि वो दो महीने पहले नाइजीरिया से बिजनेस वीजा पर भारत आया था और वो अपने साथ 2 किलो कोकीन लाया था। वो सिर्फ उन्हीं लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था जो उसके जानकार होते थे। इस काम में जोशुआ अमरचुक्वा और टैक्सी ड्राइवर विनीत मदद करते थे। पुलिस के मुताबिक माइक का दिल्ली-NCR में एक बड़ा नेटवर्क था। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें-

उज्जैन में पूर्व पार्षद की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या, पत्नी-छोटा बेटा हिरासत में

डायल 112 के पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, फिर गाड़ी में जबरदस्ती ठूंसा, VIDEO वायरल