A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, एक शख्स गिरफ्तार

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, एक शख्स गिरफ्तार

IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी के मामले में शुभम उपाध्याय नाम का शख्स गिरफ्तार हुआ है। शुभम ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

one person arrested- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC एक शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुभम उपाध्याय नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, उसने टेलीविजन पर इसी तरह की खबरें देखने के बाद अटेंशन पाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए एयरपोर्ट पर बम होने की धमकी दी थी।

क्या है मामला? 

दरअसल 25/26 अक्टूबर 2024 की देर रात सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए IGI एयरपोर्ट पर दो संदिग्ध और बम की धमकी वाले मैसेज मिले थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया था लेकिन बम की धमकी होक्स निकली थी।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ये मैसेज दिल्ली के उत्तम नगर में रहने वाले शुभम उपाध्याय नाम के एक शख्स ने भेजे थे। पुलिस ने मैनुअल इंटेलिजेंस और टेक्निकल इंटेलिजेंस की मदद से आरोपी शुभम को पकड़ लिया।

पूछताछ में शुभम ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है उसने पुलिस को बताया कि TV पर इसी तरह की खबरें देखने के बाद अटेंशन पाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए एयरपोर्ट पर बम होने की धमकी दी थी। मामले की जांच जारी है।

पुलिस ने कहा कि हम जनता को आश्वस्त करते हैं कि सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय मौजूद हैं, और चिंता का कोई कारण नहीं है। हम सभी को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना अधिकारियों को देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

देश में बम की धमकी के कई मामले

बता दें कि बीते कुछ समय से देश में तमाम इलाकों में बम होने की लगातार खबरें मिल रही हैं। हालही में देश की अलग-अलग एयरलाइन कंपनियों की अलग-अलग उड़ानों को बम से लगातार उड़ाने की धमकी दी जा रही है। शुरुआती दिनों में यह धमकी केवल कुछ विमान तक सीमित थीं, लेकिन दिन प्रतिदिन इन धमकियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

लगातार आए दिनों कुछ नहीं बल्कि कई विमानों में बम की धमकी मिल रही है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क है। इन धमकियों की जब जांच की जा रही हैं तो ये धमकियां फर्जी साबित हो रही हैं। हालही में कुल 27 विमानों में बम होने की धमकी मिली थी। बम की धमकियों के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।