A
Hindi News दिल्ली दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, USA में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भाई गिरफ्तार, मर्डर करने का बना रहा था प्लान

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, USA में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भाई गिरफ्तार, मर्डर करने का बना रहा था प्लान

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने USA में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के भाई विक्की उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। विक्की एक हत्या की फिराक में था।

Delhi Police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने USA में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के भाई विक्की उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के ACP संजय दत्त और इंस्पेक्टर संदीप डबास को ये बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

ये गिरफ्तारी हिमांशु के पैतृक निवास रोहतक के रिटोली से हुई है। विक्की पर करीब 7 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। हालही में दिल्ली पुलिस मुख्यालय में हुई इंटर स्टेट कॉर्डिनेशन मीटिंग में हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को इस कुख्यात आरोपी को दबोचने को लेकर रणनीति तैयार की थी।

पुलिस पर हमले का आरोपी है विक्की

बीते कुछ महीनों पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पर हमला हुआ था, जिसमें विक्की शामिल था। स्पेशल सेल की गाड़ियों पर स्कार्पियो चढ़ाने की कोशिश कर वो उस समय भागने में कामयाब रहा था। ये घटना फरीदाबाद इलाके में कोर्ट के पास हुई थी। विक्की, हिमांशु गैंग के लिए अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त में भी शामिल रहा है। 

विक्की का प्लान एक शख्स को मारने का था, जिसका नाम सन्नी बताया जा रहा है। सन्नी, अंकित नाम के गैंगेस्टर का भाई है। दरअसल अंकित उर्फ बाबा, हिमांशु और विक्की गैंग का दुश्मन है। अंकित भी रोहतक का रहने वाला है। मार्च 2022 में अंकित ने अपने गुर्गे के साथ मिलकर हिमांशु के एक भाई बजरंग को मार दिया था, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स राजेन्द्र की भी हत्या हुई थी। बीच बचाव में इसको गोली मारी गई थी।

भाई की मौत का बदला लेने के लिए हिमांशु ने अंकित गैंग के एक मुख्य आरोपी हंसराज ट्रांसपोर्टर को मार दिया था। तब से इन दोनों गैंग की दुश्मनी चल रही है। अंकित बाबा फिलहाल हरियाणा की रोहतक जेल में बंद है। अंकित का भाई सन्नी, जो इस समय जेल से बाहर है, विक्सी द्वारा उसे  मारने का प्लान था। लेकिन ये सूचना स्पेशल सेल को मिल गई और विक्की पकड़ा गया। 

विक्की लगातार हिमांशु भाऊ से संपर्क में था। विक्की द्वारा हिमांशु भाऊ के लिए कई हत्याएं की जा चुकी हैं। वह हथियारों की खेप भी मध्य प्रदेश से मंगवाता था। फिलहाल विक्की से पूछताछ जारी है।