A
Hindi News दिल्ली दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरा, मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरा, मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरने से मौसम सुहाना हो गया।

दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरा, मौसम हुआ सुहाना- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरा, मौसम हुआ सुहाना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान गिरने से मौसम सुहाना हो गया। यहां सुबह-सुबह की ठंडी हवा बसंत के मौसम का अहसास करा रही हैं। इस तरह अचानक मौसम बदलने से दिल्ली और आसपास के लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत मिली है। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी देर रात पहले तो धूल भरी आंधी चली और उसके बाद तेज बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया। वहीं दिल्ली के कई इलाकों में तेज आंधी के चलते पेड़ों के गिरने की भी खबरें आई हैं।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम किया गया दर्ज 
राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह मौसम सुहावना रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। उसके अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत दर्ज किया गया था।