A
Hindi News दिल्ली आतिशी ने किया वजीराबाद पॉन्ड का दौरा, बोली- हरियाणा सरकार के हाथ में दिल्ली वालों की जिंदगी

आतिशी ने किया वजीराबाद पॉन्ड का दौरा, बोली- हरियाणा सरकार के हाथ में दिल्ली वालों की जिंदगी

दिल्ली में हर साल की तरह इस साल भी पानी की किल्लत देखने को मिल रही है और इसके लिए दिल्ली ने एक बार फिर हरियाणा को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर दिल्ली वालों को पानी नहीं देने का आरोप लगाया है।

atishi- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने वजीराबाद पॉन्ड का दौरा किया।

देश की राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। बूंद-बूंद पानी के लिए दिल्ली की जनता बेहाल है। इसी बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को एक बार फिर वजीराबाद पॉन्ड और जल उपचार संयंत्र का दौरा किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम हरियाणा सरकार से एक बार फिर दिल्ली के लिए यमुना में पानी छोड़ने की अपील करेंगे।

आतिशी ने हरियाणा सरकार से की अपील

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि वजीराबाद पॉन्ड में हरियाणा से पानी आता है और वहां से हमारे कई वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में जाता है। हम एक बार फिर हरियाणा सरकार से अपील करेंगे कि वो यमुना में पानी छोड़ें। दिल्ली में पानी का उत्पादन यमुना के पानी से होता है। एक तरफ मुनक कनाल में पानी कम आ रहा है, दूसरी तरफ वजीराबाद कनाल पर बिल्कुल भी पानी नहीं है। दिल्लीवासियों का जीवन उनके (हरियाणा सरकार) हाथ में है।

गौरतलब है कि दिल्ली में हर साल की तरह इस साल भी पानी की किल्लत देखने को मिल रही है और इसके लिए दिल्ली ने एक बार फिर हरियाणा को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर दिल्ली वालों को पानी नहीं देने का आरोप लगाया है। वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा दिल्ली को भरपूर पानी दे रहा है।

पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी नेताओं का आरोप

दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर भाजपा के नेताओं का आरोप है कि दिल्ली सरकार का वाटर मैनेजमेंट ठीक नहीं है। दिल्ली में टैंकर माफिया जनता का पानी चुरा रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन में लीकेज है, जिसके चलते हर रोज पानी की बर्बादी होती है। भाजपा का दावा है कि अगर केजरीवाल सरकार पाइप लाइन की लीकेज को ठीक करा लेती तो दिल्ली की जनता को पानी के लिए तरसना नहीं पड़ता।

वीवीआईपी इलाकों में भी जल संकट

इस बीच दिल्ली के वीवीआईपी इलाकों तक भी जल संकट पहुंच चुका है। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड से पानी की आपूर्ति में कमी के कारण बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, कॉपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंबा, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन और आसपास के क्षेत्र प्रभावित होंगे। इन स्थानों में कई सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नौकरशाहों के आवास भी हैं। एक तरफ जहां गीता कॉलोनी, गांधीनगर सीलमपुर, उत्तम नगर, खानपुर और बुराड़ी जैसे इलाकों में पानी की आपूर्ति में बाधा आ रही थी। अब, एनडीएमसी क्षेत्र के तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट तक जलसंकट पहुंचता दिखाई दे रहा है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में वाटर सप्लाई को लेकर NDMC की एडवाइजरी, अब VIP इलाकों में भी एक ही टाइम मिलेगा पानी

भाजपा पर लगा दिल्ली में हुए जल संकट का आरोप, संजय सिंह बोले- यह प्रयोजित है