A
Hindi News दिल्ली Delhi Metro: रविवार को कश्मीरी गेट से लेकर राजीव चौक तक मेट्रो नहीं चलेगी, जानिए डिटेल

Delhi Metro: रविवार को कश्मीरी गेट से लेकर राजीव चौक तक मेट्रो नहीं चलेगी, जानिए डिटेल

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते एक भाग पर 20 फरवरी को कुछ घंटों के लिए सेवा बाधित रहेगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि येलो लाइन पर राजीव चौक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के बीच का हिस्सा प्रभावित रहेगा।

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi Metro

Highlights

  • दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार को मरम्मत के कारण ट्रेन सेवा कुछ घंटे बाधित रहेगी
  • राजीव चौक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के बीच का हिस्सा प्रभावित रहेगा
  • वायलेट लाइन पर राजीव चौक और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने वाले लोगों के लिए मेट्रो ने एक सूचना जारी की है। घर से निकलने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी होगा, ताकि परेशानियों से बचा जा सके। रविवार यानी 20 फरवरी को कश्मीरी गेट से लेकर राजीव चौक तक मेट्रो नहीं चलेगी। इसके अलावा 3 मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे, इनमें चांदनी चौक, चावड़ी बाजार और नई दिल्ली हैं। दिल्ली मेट्रो में होने जा रहे मेंटेनेंस के कारण यात्रियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मरम्मत कार्य के चलते एक भाग पर 20 फरवरी को कुछ घंटों के लिए सेवा बाधित रहेगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि येलो लाइन पर राजीव चौक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के बीच का हिस्सा प्रभावित रहेगा। हालांकि, राजीव चौक और कश्मीरी गेट पर वाया वायलेट लाइन मेट्रो की सर्विस सामन्य रूप से चालू रहेगी। वहीं समयपुर बादली से कश्मीरी गेट और राजीव चौक से हुडा सिटी सेंटर पर चलने वाली मेट्रो ट्रेन रविवार की टाइमिंग के अनुसार जारी रहेगी। 

इसके अलावा यात्री केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस से कश्मीरी गेट मेट्रो बदलने के लिए पहुंच सकते हैं। लेकिन उन्हें वायलेट लाइन का इस्तेमाल करना होगा। इधर येलो लाइन पर बाकी सर्विस अपने पुरानी समय के अनुसार चलती रहेंगी।

अधिकारियों ने कहा कि मरम्मत का कार्य राजीव चौक पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीरी गेट और राजीव चौक स्टेशनों के बीच सुबह साढ़े छह बजे से ट्रेन सेवा निलंबित रहेगी। उन्होंने कहा कि इसलिए चांदनी चौक, चावड़ी बाजार और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन ट्रेन सेवा बहाल होने तक बंद रहेंगे। अधिकारियों ने कहा कि वायलेट लाइन पर राजीव चौक और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी।