A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, तकनीकी खराबी के चलते देरी से चल रही हैं ट्रेनें

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन में सफर करने वाले यात्री ध्यान दें, तकनीकी खराबी के चलते देरी से चल रही हैं ट्रेनें

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन में तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो सर्विस पर असर पड़ा है। राष्ट्रीय राजधानी के रिठाला को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में न्यू बस अड्डा से जोड़ती है।

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली:  दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की रेड लाइन पर शनिवार सुबह तकनीकी खराबी के कारण दिलशाद गार्डन और शाहदरा के बीच सेवाओं में विलंब हुआ। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने यह जानकारी दी। दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन राष्ट्रीय राजधानी के रिठाला को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में न्यू बस अड्डा से जोड़ती है।

डीएमआरसी (DMRC) ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा,‘‘दिलशाद गार्डन और शाहदरा के बीच सेवाएं प्रभावित हुईं। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य हैं।’’ 

दिल्ली मेट्रो रिकॉर्ड 72.38 लाख लोगों ने की यात्रा

दिल्ली मेट्रो में 13 अगस्त को रिकॉर्ड 72. 38 लाख लोगों ने यात्रा की, जो एक दिन में मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की अब तक की सर्वाधिक संख्या है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डीएमआरसी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने इस वर्ष फरवरी में हासिल की गई अपनी पिछली उपलब्धि को पार कर लिया है। डीएमआरसी की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 13 अगस्त को कुल 72,38,271 लोगों ने मेट्रो में यात्रा की। इससे पहले, दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की दैनिक संख्या 13 फरवरी को 71.09 लाख, 12 अगस्त को 71.07 लाख, चार सितंबर 2023 को 71.04 लाख और 12 फरवरी, 2024 को 70.88 लाख दर्ज की गयी थी। 

डीएमआरसी के अनुसार यात्रा या लाइन उपयोगिता की गणना यात्रियों द्वारा अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उपयोग किए जाने वाले गलियारों की संख्या के आधार पर की जाती है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम का मौजूदा नेटवर्क विस्तार लगभग 393 किलोमीटर है जिसमें  (नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर और रैपिड मेट्रो, गुरुग्राम सहित)2888 स्टेशन हैं।