A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अस्पताल के निर्माणाधीन बेसमेंट की दीवार गिरी, एक महिला की मौत, 8 घायल

दिल्ली में अस्पताल के निर्माणाधीन बेसमेंट की दीवार गिरी, एक महिला की मौत, 8 घायल

अस्पताल का बेसमेंट बन रहा था और कई मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान दीवार गिर गई। इस हादसे में वहीं काम कर रही एक महिला की मौत हो गई। महिला के साथ काम कर रहे आठ अन्य मजदूर घायल हैं।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 में एक निर्माणाधीन अस्पताल की दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, आठ अन्य लोग घायल हुए हैं। द्वारका में एक निजी अस्पताल का बेसमेंट बन रहा है। बेसमेंट में कई मजदूर काम कर रहे थे। तभी बेसमेंट की दीवार गिर गई और कई मजदूर इसकी चपेट में आ गए। दीवार की चपेट में आने से बेसमेंट में काम कर रही एक महिला की मौत हो गई। वहीं, महिला के साथ काम कर रहे आठ अन्य मजदूर घायल हुए हैं।

हादसे में जान गंवाने वाली महिला का नाम देवी है। वह उत्तर प्रदेश के झांसी की रहने वाली है। दिल्ली पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया सेक्टर 12 द्वारका में एक अस्पताल की निर्माणाधीन इमारत/बेसमेंट गिरने से एक महिला की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए। घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए क्राइम टीम को सूचित किया गया है और मामला दर्ज किया जा रहा है।

डीएमआरसी ने पांच स्टेशनों पर दीवार हटाकर रेलिंग लगाई

डीएमआरसी ने पिंक लाइन पर पड़ने वाले पांच स्टेशनों पर कंक्रीट की दीवारें हटाकर स्टेनलेस स्टील की रेलिंग लगाई हैं। गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर दीवार का एक हिस्सा ढहने पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद दिल्ली मेट्रो ने यह कदम उठाया। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने लाइन पर सभी ‘एलिवेटेड’ स्टेशनों का निरीक्षण किया और आगे की कार्रवाई के लिए पांच स्टेशनों - गोकुलपुरी, जाफराबाद, वेलकम, ईस्ट आजाद नगर और कृष्णा नगर की पहचान की। 

फरवरी में गिरी थी दीवार

पूर्वोत्तर दिल्ली में एलिवेटेड गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा 8 फरवरी को ढह गया था, जिसमें 53 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे। अधिकारी ने कहा, "पिंक लाइन के सभी ‘एलिवेटेड’ स्टेशनों पर स्थापित प्लेटफॉर्म के पास ‘पैरापेट’ नामक कंक्रीट संरचना का निरीक्षण किया गया। हमने पांच स्टेशनों से कंक्रीट संरचना को हटाकर उसकी जगह स्टेनलेस स्टील की रेलिंग लगा दी।" 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में बारिश के पानी में तार पड़ा होने से बड़ा हादसा, करंट लगने से युवक की मौत

अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, वकीलों के साथ दो अतिरिक्त ऑनलाइन मीटिंग की मिली इजाजत