A
Hindi News दिल्ली AAP नेता सत्येंद्र तिहाड़ जेल से आए बाहर, मनीष सिसोदिया बोले- हमारा हीरो वापस आ गया

AAP नेता सत्येंद्र तिहाड़ जेल से आए बाहर, मनीष सिसोदिया बोले- हमारा हीरो वापस आ गया

दिल्ली की एक कोर्ट द्वारा जमानत मिलने के बाद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल से बाहर आ चुके हैं। सत्येंद्र जैन का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर सीएम आतिशी, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह मौजूद थे।

Delhi former minister Satyendra Jain from Tihar Jail AAP leader Manish Sisodia says hamara hero wapi- India TV Hindi Image Source : PTI AAP नेता सत्येंद्र तिहाड़ जेल से आए बाहर

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल से बाहर आ चुके हैं। बता दें कि धनशोधन मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है। सत्येंद्र जैन के जेल से बाहर आने पर मनीष सिसोदिया ने बयान देते हुए कहा, "बहुत खुशी की बात है, हमारा हीरो वापस आ गया है।" कोर्ट द्वारा जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर निकलते ही सत्येंद्र जैन ने कहा कि आतिशी जी आपको भी जेल जाना होगा। अन्याय के खिलाफ हमें लड़ाई जारी रखनी होगी। बता दें कि जब सत्येंद्र जैन जेल से बाहर निकलने उस दौ रान जेल के बाहर सीएम आतिशी, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले से मौजूद थे। वहीं सीएम आतिशी ने कहा, "सत्य की विजय हुई है।"

जेल से बाहर आने पर क्या बोले सत्येंद्र जैन

जेल से बाहर आने के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा कि आम आदमी राजनीति में न आ जाए और आम आदमी चुनाव न लड़े, इसलिए ये षडयंत्र कर रहे हैं ताकि आम आदमी आकर इनकी दुकान न बंद कर दे। देश के सारे संसाधन कुछ लोगों को दिए जा रहे हैं। एक तरफ है दो के लिए काम करने वाली सरकार वर्सेज जनता के लिए काम करने वाली अरविंद केजरीवाल की सरकार। उन्होंने कहा कि आतिशी जी हावर्ड से पढ़ के आ गई। इनको भी जेल जाना होगा। अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि आग का दरिया है और तैरकर जाना है। ये आग का दरिया है इसे तैरकर जेल जाना है। मुझे आम आदमी पार्टी का टिकट मिला, 2 दिन बाद मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। तब भी उनकी यही कहानी थी। उस समय एक डॉक्टर साहब से मैंने कहा कि आप इलेक्शन लड़ लो तो वो डर गए और बोले कि आपको गिरफ्तार कर लिया हमें भी गिरफ्तार कर लेंगे। आप आम आदमी को सपोर्ट करिए, डरिए मत।

कोर्ट ने दी जमानत

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 30 मई 2022 को सत्येंद्र जैन को कथित तौर पर उनसे जुड़ी 4 कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह अबतक न्यायिक हिरासत में थे। इससे पहले विशेष न्यायाधीश राकेश स्यान ने आरोपियों और ईडी की ओर से आवेदन पर दलीलें सुनने के बाद अपने आदेश को सुरक्षित रख लिया था। सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट ने कहा कि आगे सत्येंद्र जैन को हिरासत में रखने से उनका उद्देश्य पूरा नहीं होगा। वहीं ईडी ने इस आवेदन का विरोध करते हुए कहा था कि अगर सत्येंद्र जैन को जेल से रिहा किया गया तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।