A
Hindi News दिल्ली झगड़े के दौरान शोर करने पर जताई आपत्ति, तो शख्स ने चाकू घोंपकर कर दी हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

झगड़े के दौरान शोर करने पर जताई आपत्ति, तो शख्स ने चाकू घोंपकर कर दी हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली के गाजीपुर में पारिवारिक झगड़े के दौरान शोर मचाने पर शख्स ने आपत्ति दर्ज कराई तो दूसरे शख्स ने चाकू गोंपकर उसकी हत्या कर दी। बता दे कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi crime a man was stabbed to death after he objected to noise delhi police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में पारिवारिक झगड़े के दौरान शोर और हंगामे पर आपत्ति जताने को लेकर पड़ोसियों ने 30 वर्षीय एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस घटना में पीड़ित का छोटा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना उस समय हुई जब सारांश (22) नाम का एक आरोपी मंगलवार रात अपने परिवार के सदस्यों के साथ झगड़ा कर रहा था। वे गाजीपुर के बी ब्लॉक में एक आवासीय इमारत की दूसरी मंजिल पर रहते हैं। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अपूर्व गुप्ता ने बताया कि उसी इमारत की पहली मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहने वाले विक्की सोनी (30) ने झगड़े के कारण होने वाली तेज आवाज पर आपत्ति जताई। 

झगड़े में चाकू से किया गया हमला

उन्होंने बताया कि विक्की जब रात में अपने कमरे से बाहर आया तो सारांश ने उस पर हमला कर दिया। इसके बाद विक्की और उसका छोटा भाई रिकी आरोपी सारांश के पिता प्रदीप को इसकी सूचना देने के लिए उसके घर गए। गुप्ता ने बताया, "सारांश, प्रदीप और विक्की के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद सारांश ने चाकू से विक्की और रिकी पर वार किया।’’ उन्होंने कहा कि इस घटना में दोनों भाइयों को कई चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां विक्की की मौत हो गई जबकि रिकी का इलाज चल रहा है।" अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस को बुलाया गया और गाजीपुर थाने में मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी सारांश और उसके पिता प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

2 दिन पहले हुई थी ऐसी ही घटना

बता दें कि दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में दो दिन पहले एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान 23 वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि 30 जून को एक पुराने विवाद को लेकर हुई बहस के दौरान कुछ लोगों ने गुस्से में आकर उस पर हमला कर दिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शाहबाद डेरी निवासी दीपक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित गोयल ने बताया, "30 जून को रात करीब सवा दस बजे सन्नी (28) को उसके रिश्तेदारों ने रोहिणी के बीएसए अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के गुप्तांगों और शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू के घाव थे।" 

(इनपुट-भाषा)