A
Hindi News दिल्ली मोमोज विक्रेता की चाकू घोंपकर 15 वर्षीय लड़के ने की हत्या, मां की मौत का बदला लेने के लिए रची साजिश

मोमोज विक्रेता की चाकू घोंपकर 15 वर्षीय लड़के ने की हत्या, मां की मौत का बदला लेने के लिए रची साजिश

पूर्वी दिल्ली में दिल दहलाने वाली एक घटना देखने को मिली है। दरअसल यहां एक 15 वर्षीय लड़के ने एक मोमोज विक्रेता की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी। दरअसल आरोपी अपनी मां की मौत के लिए मृतक को ही जिम्मेदार मानता था।

delhi crime 15 year old boy stabbed momos seller to death plotted to avenge his mother's death- India TV Hindi Image Source : ANI मोमोज विक्रेता की चाकू घोंपकर लड़के ने की हत्या

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में 35 वर्षीय मोमोस विक्रेता की कथित तौर पर 15 वर्षीय एक लड़के ने चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि किशोर ने अपनी मां की मौत के लिए मृतक को जिम्मेदार मानता था और इसी का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया किशोर अपनी मां के साथ मृतक कपिल की दुकान पर काम करता था। उसकी मां की करीब एक महीने पहले कथित तौर पर बिजली का करंट लगने से मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार रात प्रीत विहार मेट्रो स्टेशन के पास हुई। 

दिल्ली में फिर चाकूबाजी

पुलिस बताया कि मंगलवार को उसे हेडगेवार अस्पताल से सूचना मिली कि कपिल को चाकू के कई वार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कपिल की हालत गंभीर बताई गई लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि कपिल की मौत के बाद प्रीत विहार पुलिस थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि किशोर को पकड़ लिया गया है और उसके पास से अपराध में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है। पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने इसे लेकर कहा कि आरोपी को पकड़ लिया गया है और जांच जारी है।

क्या बोलीं पुलिस अधिकारी 

उन्होंने बयान देते हुए कहा, "कल देर रात हमें सूचना मिली कि एक व्यक्ति चाकू से घायल होकर हेडगेवार अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत बहुत गंभीर है। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गई, उसकी पहचान जगतपुरी निवासी 35 वर्षीय कपिल के रूप में हुई है। हमने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो स्थानीय खुफिया जानकारी और अन्य सूचनाओं के आधार पर हमने एक नाबालिग को पकड़ा, जिसने हमें बताया कि उसकी मां की एक महीने पहले मृत्यु हो गई थी, उसके परिवार को शक था कि कपिल उसकी मां की मौत के लिए जिम्मेदार है, बदला लेने के लिए उन्होंने कपिल की चाकू घोंपकर हत्या कर दी।" 

(इनपुट-भाषा)