A
Hindi News दिल्ली दिल्ली CM आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया लॉक, जानें क्या है मामला

दिल्ली CM आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया लॉक, जानें क्या है मामला

अवैध इस्तेमाल के आरोप में दिल्ली सीएम के सरकारी आवास को सील कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी ने ये कर्रवाई की है। आवास सील होने के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आखिर भ्रष्टाचारी शीशमहल सील हो ही गया।

दिल्ली का सीएम आवास हुआ सील- India TV Hindi दिल्ली का सीएम आवास हुआ सील

दिल्ली में सियासी हलचलें तेज हैं। अवैध इस्तेमाल के आरोप में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास को सील कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी ने ये कर्रवाई की है। पीडब्ल्यूडी (PWD) ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को सील कर दिया है। इसके गेट पर डबल लॉक लगा दिया है। हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद इस सरकारी आवास को खाली किया था। आतिशी सीएम बनने के बाद इसमें शिफ्ट हुई थीं। आवास को खाली करने और हैंडओवर को लेकर विवाद है, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई की है।

भ्रष्टाचारी शीशमहल सील हो ही गया: बीजेपी

आवास सील होने के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल आखिर आपके पाप का घड़ा भर ही गया। आखिर आपका भ्रष्टाचारी शीशमहल सील हो ही गया। आज सुबह ही भारतीय जनता पार्टी ने मांग की थी कि वो भ्रष्टाचारी शीशमहल जिसका सैंक्शन प्लान पास नहीं हुआ, जिसका कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं मिला, उसमें आखिरकार आप कैसे रह रहे थे। आप रह रहे थे, लेकन कैसे आप चोर दरवाजे से खड़ाऊ मुख्यमंत्री को घुसाना चाहते थे। उस बंगले के अंदर आखिर कौन से राज दफ्न हैं जो नियमों का उल्लंघन कर बिना सरकारी विभाग को चाबी दिए घुसने का प्रयास कर रहे थे। सारी दिल्ली जानती है कि बंगला आपके कब्जे में था।"

बीजेपी सीएम आवास कब्जाना चाह रही है: दिल्ली CMO

इस कार्रवाई को लेकर दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय का भी बयान सामने आया है। दिल्ली सीएमओ ने कहा, "देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया। बीजेपी के इशारे पर उपराज्यपाल ने जबरन मुख्यमंत्री आतिशी का सामान सीएम आवास से निकाला। एलजी की तरफ से बीजेपी के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही बीजेपी अब सीएम आवास कब्जाना चाह रही है।"

बीजेपी और आप का आरोप-प्रत्यारोप

दरअसल, दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास को सीज करने की मांग की थी। बीजेपी ने लोकनिर्माण विभाग अविलंब 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीशमहल बंगले को सील कर इसका पूरा सर्वेक्षण जांच कर वीडियो रिपोर्ट जनता के समक्ष रखने की मांग की है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस शीशमहल बंगले के बारे में सब जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने यह अवैध रूप से बनवाया था। ना इसका कोई नक्शा स्वीकृत है ना इसका कोई कंप्लीशन सर्टिफिकेट (CC) है। ऐसे में लोकनिर्माण विभाग को यह तय करने का अधिकार है कि यह बंगला आगे आवंटित हो या नहीं।

वहीं, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी के आवास में शिफ्ट होने के बाद आम आदमी पार्टी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि यह अभी तक उन्हें आवंटित नहीं किया गया है। 'आप' ने बीजेपी पर बंगले को हथियाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। आतिशी ने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बंगला खाली किए जाने और लुटियंस दिल्ली में एक नए आवास में चले जाने के बाद सोमवार को बंगले में रहना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें-

पंजाब कैबिनेट में बदलाव के बाद प्रशासनिक फेरबदल, बदले गए मुख्य सचिव

शादीशुदा युवती 3 साल पहले हो गई थी गायब, पुलिस को जिंदा मिली तो हत्या की खुली गुत्थी