A
Hindi News दिल्ली पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी, मुलाकात के बाद जानें क्या बोलीं

पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी, मुलाकात के बाद जानें क्या बोलीं

दिल्ली की सीएम आतिशी ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से तस्वीर शेयर करते हुए एक्स पर इसकी जानकारी दी गई है।

पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी।- India TV Hindi Image Source : PMO INDIA (X) पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम आतिशी ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसकी जानकारी दी गई है। इसके साथ ही पीएम मोदी और दिल्ली की सीएम आतिशी की मुलाकात की एक तस्वीर भी शेयर की गई है। बता दें कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली की सीएम चुना गया। 

मुलाकात के बाद सीएम आतिशी ने किया पोस्ट

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'माननीय प्रधानमंत्री जी नरेंद्र मोदी जी से आज मुलाकात हुई। मैं हमारी राजधानी के कल्याण और प्रगति के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पूर्ण सहयोग की आशा करती हूं।'

सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

बता दें कि दिल्ली की सीएम बनने के बाद आतिशी ने पहली बार पीएम मोदी से मुलाकात की है, इसलिए इस मुलाकात को और भी अहम माना जा रहा है। हाल ही में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आए थे। जेल से बाहर आने के बाद जनता की अदालत में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी। 

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद बनीं सीएम

अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था कि अगर उनपर बेईमान होने के आरोप लगाए जा रहे हैं तो जनता इसे गलत साबित करेगी। उन्होंने कहा कि जनता मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र देगी, तभी वह सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे। अगर जनता उन्हें नकार देगी तो वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। इसके बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें आतिशी को दिल्ली का नया सीएम चुना गया। 

यह भी पढ़ें- 

Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे ने कैंसिल कर दी हैं 36 ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

ट्रेन में तत्काल टिकट भी नहीं मिला? चार्ट बनने के बाद भी मिल जाएगी कन्फर्म सीट- जानिए कैस