A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: सड़क पर पानी भरने से लोहे के गेट में उतरा करंट, सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्र की मौत

दिल्ली: सड़क पर पानी भरने से लोहे के गेट में उतरा करंट, सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्र की मौत

सेंट्रल दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में करंट लगने से एक यूपीएससी स्टूडेंट की मौत हो गई है। छात्र की उम्र महज 26 साल थी और लोहे के गेट में करंट उतरने की वजह से उसकी जान चली गई।

UPSC Student- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्र की मौत

नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में सोमवार को एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई। छात्र की पहचान नीलेश राय के रूप में हुई है और वह महज 26 साल का था। वह दिल्ली में सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। 

क्या है पूरा मामला?

सेंट्रल दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में सोमवार दोपहर को नीलेश राय नाम के 26 साल के युवक की करंट लगने से मौत हो गई। युवक सड़क से गुजर रहा था और सड़क पर पानी भरा हुआ था। इसी दौरान गली के आयरन गेट में करंट आ गया और नीलेश राय नाम का युवक इस गेट की चपेट में आ गया और वहीं चिपककर उसकी मौत हो गई। 

नीलेश, रंजीत नगर में पीजी में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में 106(1), 285 BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालही में कुछ दिनों पहले दिल्ली के यमुना विहार इलाके में जलभराव के दौरान पोल से करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई थी।

सांसद स्वाती मालीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट 

सांसद स्वाती मालीवाल ने एक्स पर कहा कि दिल्ली के पटेल नगर में एक UPSC छात्र की बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से मौत हो गई। ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है। आम नागरिकों की जान की कोई कीमत नहीं है? उस बच्चे के माँ-बाप को क्या जवाब मिलेगा? सड़क पर चलने से मौत हो गई, sorry? इस घटना मे FIR दर्ज होनी चाहिए एवं सभी ज़िम्मेदार पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए