A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अबतक पकड़ा गया 7 हजार करोड़ का कोकेन, स्पेशल सेल ने 200 किलोग्राम ड्रग्स किया जब्त

दिल्ली में अबतक पकड़ा गया 7 हजार करोड़ का कोकेन, स्पेशल सेल ने 200 किलोग्राम ड्रग्स किया जब्त

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्पेशल सेल के हाथ फिर से बड़ी सफलता लगी है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 हजार करोड़ रुपये की कीमत के ड्रग्स को जब्त किया है। बता दें कि इसी मामले में पहले 5 हजार करोड़ के ड्रग्स की बरामदगी हो चुकी है।

Cocaine worth 7 thousand crores has been seized in Delhi so far Special Cell has confiscated 200 kg - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में अबतक पकड़ा गया 7 हजार करोड़ का कोकेन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पकड़े गए 5 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्स के मामले में नई जानकारी सामने आई है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसी मामले में दिल्ली से 2 हजार करोड़ रुपये की कोकेन बरामद की है। जानकारी के मुताबिक करीब 200 किलो ड्रग्स बरामद की गई है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने रमेश नगर इलाके में गोदाम से बरामद की। इसी के साथ अबतक कुल 7 हजार करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हो चुका है। बता दें कि दुबई में मौजूद भारतीय नागरिक वीरेंद्र बसोया का नाम इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है। बता दें कि बसोया भारत में ड्रग्स मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है, हालांकि जमानत मिलने के बाद वह दुबई शिफ्ट हो गया और इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया।

बीते दिनों पकड़ी गई थी 5 हजार करोड़ की कोकेन

बता दें कि पुलिस की जांच में यह बात सामने आी है कि 5 हजार करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल और वीरेंद्र बसोया पुराने दोस्त हैं। बसोया ने ही तुषार को ड्रग्स नेक्सस में अपने साथ जोड़ा था। बसोया ने कोकीन की खेप की डिलिवरी के बदले तीन करोड़ हर एक कन्साईनेट पर तुषार को देने की डील की थी। दुबई से बसोया ने इस सिंडिकेट से जुड़े यूके में मौजूद जितेन्द्र गिल को भारत जाने को कहा था। इसके बाद UK से तुषार से मिलने ड्रग्स डील के लिए जितेन्द्र गिल दिल्ली आया। जहां पर तुषार ने उसे पंचशील इलाके के एक होटल मे रुकवाया। इसके बाद दोनों गाजियाबाद और हापुड़ ड्रग्स लेने पहुंचे। मुंबई में जो कोकीन सप्लाई होनी थी उस शख्स की पहचान भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की है। इस संबंध में मुंबई में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। 

दुबई से हुई थी डीलिंग

वीरेंद्र बसोया लंबे वक्त से दुबई से कोकीन की डील से जुड़ा हुआ बताया जाता है। इंटरनेशनल एजेंसियों को वीरेंद्र बसोया को लेकर इनपुट्स शेयर किए गए है ताकि उसे दुबई में दबोचा जा सके। वीरेंद्र वसोवा के दाउद गिरोह (Dकंपनी) से लिंक भी खंगाले जा रहे हैं। बता दें कि पिछले साल पुणे पुलिस ने दिल्ली में छापेमारी कर जो 3 हजार करोड़ की ड्रग्स (म्याऊं म्याऊं ) पकड़ी थी, उस ड्रग्स सिंडिकेट में भी बसोया का नाम सामने आया था। पुणे पुलिस ने बसोया के दिल्ली के पिलंजी गांव में रेड भी की थी लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही वो भाग गया था। बसोया ने पिछले साल यूपी के एक पूर्व विधायक की बेटी से अपने बेटे की शादी भी दिल्ली के एक शानदार फॉर्महाउस में की थी।