A
Hindi News दिल्ली दिल्ली शराब घोटाला केस: CM केजरीवाल को मिलेगी राहत या बढ़ेंगी मुश्किलें, ED की अर्जी पर कोर्ट ने कही ये बात...

दिल्ली शराब घोटाला केस: CM केजरीवाल को मिलेगी राहत या बढ़ेंगी मुश्किलें, ED की अर्जी पर कोर्ट ने कही ये बात...

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं या राहत मिल सकती है। ईडी ने कोर्ट में उनके सरेंडर करने को लेकर याचिका दर्ज की है, जिसपर कोर्ट ने ईडी से सवाल पूछा है। कल भी होगी मामले की सुनवाई।

delhi liquor scam case- India TV Hindi Image Source : FILE सीएम केजरीवाल की बढ़ सकती है परेशानी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल अग्रिम जमानत मिलने से फिलहाल तिहाड़ जेल से बाहर हैं और उनके फिर से सरेंडर करने की तारीख दो  जून है। इस मामले में सीएम केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शराब घोटाला मामले में ED ने एक अर्जी लगाकर अरविंद केजरीवाल के आत्मसमर्पण के समय यानी 2 जून को उनकी न्यायिक हिरासत बढाने की मांग की है। बता दें कि आज केजरीवाल की न्ययायिक हिरासत खत्म हो रही थी लेकिन अंतरिम जमानत पर होने की वजह से ED ने अदालत से सरेंडर की तारीख बढ़ाने की मांग की है।

ईडी की याचिका पर कोर्ट ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई में ED ने कोर्ट से कहा कि हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते कि ये आरोप लगाया जाए कि हमने समय पर कस्टडी के लिए अर्जी पेश नहीं की। इसपर कोर्ट ने ED से पूछा कि आपने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत क्यों मांगी है? अभी वे अंतरिम जमानत पर हैं। ED ने कहा कि यह तब के लिए है जब वे आत्मसमर्पण करेंगे। इसपर, राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि उन्हें कहां आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया है? कोर्ट में या जेल में? क्योंकि 2 तारीख को तो रविवार है।

कोर्ट ने कहा-हम अर्जी लंबित रखेंगे

ED ने कोर्ट को कहा कि, भले ही केजरीवाल का आत्मसमर्पण जेल में हो, लेकिन उस दिन से उनकी न्यायिक हिरासत वहीं तय होनी चाहिए। इस अर्जी को कोर्ट चाहे तो लंबित रख सकती है। इसपर कोर्ट ने कहा कि हम इस अर्जी को लंबित रखेंगे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट इस पर निर्णय ले सकते हैं। मैं इसे इस निर्देश के साथ रिकॉर्ड पर रखता हूं कि इसे 2 तारीख को ड्यूटी पर मौजूद जज द्वारा निर्णय लिया जा सकता है। ED ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है इसलिए हमें यह मानकर चलना होगा कि वो आत्मसमर्पण कर देगे।

ईडी ने कही ये बात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी और के. कविता के खिलाफ दाखिल ईडी चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर आज सुनवाई पूरी नहीं हो सकी और कल भी चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी।

मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि चैरिएट मीडिया के कर्मचारी प्रिंस कुमार को 16 लाख रुपये हवाला के जरिए मिले थे। ये डेटा इन्कम टैक्स विभाग से हासिल किया गया है। इसके साथ ही 5 व्हाट्सएप डेटा मिला है जिसमें एक आरोपी अरविंद कुमार का है, जिसने आंगडिया (हवाला कारोबारी) के जरिए चरणप्रीत सिंह को गोवा में पैसे भेजे।

के कविता की बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़ी सीबीआई मामले में आरोपी BRS नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत तीन जून तक बढ़ाई गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है।।