A
Hindi News दिल्ली मुख्यमंत्री बनने के बाद क्या बोलीं आतिशी? अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को लेकर कह दी बड़ी बात

मुख्यमंत्री बनने के बाद क्या बोलीं आतिशी? अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को लेकर कह दी बड़ी बात

आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। आतिशी के साथ दिल्ली सरकार के नई कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई है। सीएम बनने के बाद आतिशी अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर भावुक हो गईं।

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। आतिशी देश की 17वीं महिला मुख्यमंत्री और सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं। आतिशी के साथ पांच अन्य मंत्रियों ने भी शपथ लिया है। इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और नए सदस्य मुकेश अहलावत शामिल हैं।

केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों का बदला जीवन- आतिशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आतिशी ने कहा, 'आज मैंने सीएम पद की शपथ ली है लेकिन हमारे लिए यह भावुक क्षण है, जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों का जीवन बदल दिया।' इसके साथ ही आतिशी ने कहा, 'हम सभी को अब बस एक काम करना है। अरविंद केजरीवाल को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है।'

 

Live updates : Delhi CM Oath Ceremony 2024

  • 5:16 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    आतिशी ने केजरीवाल के छुए पैर

    आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। शपथ लेने के बाद आतिशी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के बगल में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी खड़े हुए थे।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी आतिशी

    आतिशी ने दिल्ली के सीएम पद की शपथ ले ली है। कुछ ही देर में वह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। ऐसे में माना जा रहा है कि वह सीएम बनने के बाद कुछ बड़ा ऐलान भी कर सकती हैं।

  • 4:50 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    मुकेश अहलावत ने ली सीएम पद की शपथ

    आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत ने सीएम आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। मुकेश अहलावत को पहली बार मंत्री बनाया गया है। ये कैबिनेट मिनिस्टर्स की लिस्ट में नया चेहरा हैं।

  • 4:45 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    गोपाल राय ने ली मंत्री पद की शपथ

    आम आदमी पार्टी के नेनेता गोपाल राय ने सीएम आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। गोपाल राय को फिर से मंत्री बनाया गया है। इसके पहले भी वह केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    सौरभ भारद्वाज ने ली मंत्री पद की शपथ

    आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने आतिशी नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है।

  • 4:43 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    आतिशी बनीं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

    आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। दिल्ली के राज निवास में मुख्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    राज निवास पर केजरीवाल का स्वागत

    दिल्ली के मुख्य सचिव धर्मेंद्र ने राज निवास पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया।

  • 4:28 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    कुछ ही देर में शपथ लेंगी आतिशी

    आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी कुछ ही देर में दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगी। उनके साथ आज पांच मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं।

  • 4:25 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    LG हाउस पहुंची आतिशी

    आतिशी और अरविंद केजरीवाल राज निवास (LG) हाउस पहुंच चुके हैं। दोनों एक ही गाड़ी में सवार होकर राज निवास पहुंचे हैं। यहीं पर शपथ समारोह होना है।

  • 4:24 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    केजरीवाल के साथ ग्रुप फोटो

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार आतिशी और आप नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह से पहले अरविंद केजरीवाल संग सभी की ग्रुप फोटो सामने आई है। आतिशी के साथ 5 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं।