A
Hindi News दिल्ली दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF जवानों की बहादुरी से बची यात्री की जान, देखें हार्ट अटैक का लाइव वीडियो

दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF जवानों की बहादुरी से बची यात्री की जान, देखें हार्ट अटैक का लाइव वीडियो

CISF के जवान ने तुंरत मौके को भांप लिया और यात्री की जान बचा ली। इस दौरान ये घटना वहां लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई।

दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF जवानों की बहादुरी से बची यात्री की जान- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF जवानों की बहादुरी से बची यात्री की जान

दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 अगस्त को CISF जवानों की तत्परता से एक व्यक्ति की जान बच गई है। एयरपोर्ट के अराइवल फोरकोर्ट एरिया में एक शख्स अचानक गिरा और बेहोश हो गया। इसी दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात एक सीआईएसएफ जवान ने तुरंत उन्हें देखा और मौके की नजाकत को भांपते हुए तुरंत सीपीआर देना शुरू कर दिया। आसपास वहां काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। ये घटना पास ही लगे सीसीटीवी फुटेज में रिकार्ड हो गई।

श्रीनगर जा रहा था यात्री

अराइवल फोरकोर्ट एरिया में 20 अगस्त को रशिद आयूब को अचानक सुबह 11.20 मिनट पर हार्ट अटैक आ गया। जिसके बाद वहां खड़े एक सीआईएसएफ जवान ने उनकी जान बचाई। बताया जा रहा है कि श्रीनगर जाने वाले इंडिगो एयरलाइन्स के यात्री अरशिद आयूब को अचानक सीने में तेज दर्द हुआ और वो गिर गए। आयूब को गिरता देख सीआईएसएफ के QRT जवानों ने तुरंत उन्हें CPR देना शुरू किया। साथ ही वहां मौजूद मेदांता के डॉक्टर भी मौजूद थे उन्होंने भी तुरंत इलाज शुरू किया। जिससे यात्री की जान बच पाई। बाद में यात्री को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि यात्री की स्थिति स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं। 

पहले भी बचाई है जान

इससे पहले भी जून माह में सीआईएसएफ के एक जवान ने एक यात्रा की जान बचाई थी। विस्तारा फ्लाइट के पैसेंजर बलवीर सिंह अचानक बेहोश हो गए थे जिसके बाद वहां खड़े सीआईएसएफ के जवान लक्ष्मण उपाध्याय ने तुरंत उन्हें सीपीआर देना शुरू किया। इससे यात्री को होश आ गया। इसका भी सीसीटीवी फुटेज सामने आया था।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी सफलता, अल क़ायदा से प्रभावित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़