A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में बम की सूचना, मचा हड़कंप, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में बम की सूचना, मचा हड़कंप, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में बम की सूचना मिली है। इस जानकारी के सामने आते ही हड़कंप मच गया है और पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। कॉल्स को वेरीफाई किया जा रहा है।

Delhi Police - India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें कई अलग-अलग हॉस्पिटलों से बम का ईमेल मिला है। इन हॉस्पिटलों में जीटीबी हॉस्पिटल, दादा देव हॉस्पिटल (जनकपुरी) शामिल हैं। वहीं हेडगेवार हॉस्पिटल, दीप चन्द्र बन्धु में भी बम होने का ईमेल आया है। दमकल विभाग के मुताबिक, सभी कॉल्स को वेरीफाई किया जा रहा है।

दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की भी आ चुकी है धमकी 

इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी आ चुकी है। बुराड़ी के अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल में भी धमकी वाला ईमेल मिला था। जिसके बाद दोनों अस्पतालों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। अस्पतालों को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद मौके पर पुलिस, दमकल विभाग और सिविक एजेंसियां, बम और डॉग स्क्वॉड की मदद से सर्च ऑपरेशन में जुट गई थीं।

हालांकि अस्पताल परिसर से कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली थी। इससे पहले स्कूलों को बस से उड़ाने की धमकी का ईमेल आया था। हालांकि, किसी भी स्कूल में कोई भी विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला था। सुरक्षा बलों की मदद से सभी स्कूलों का खाली कराया गया था और बच्चों का सुरक्षित घर पहुंचाया गया था।

इसके बाद मेल करने वाले पते की जांच शुरू की गई थी। हालांकि, इस मामले में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा था। दिल्ली पुलिस की खास टीम इंटरपोल की मदद से रूस में संपर्क कर चुकी है और मेल करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जिस मेल आईडी से स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। उसका सर्वर रूस का राजधानी मास्को में है। हालांकि, अब तक मेल भेजने वाले का पता नहीं लगाया जा सका है।

दिल्ली में 25 मई को मतदान

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है। उससे पहले देश की राजधानी को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। चुनाव को प्रभावित करने के लिए असामाजिक तत्व या आतंकी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इससे निपटने के लिए सुरक्षा बल तैयार हैं।