A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में बिजली बिल को लेकर आतिशी का बड़ा बयान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर साधा निशाना

दिल्ली में बिजली बिल को लेकर आतिशी का बड़ा बयान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर साधा निशाना

दिल्ली की नामित मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी की सरकार ने यूपी में बिजली के दाम 2.5 गुना बढ़ा दिए और अब वह दिल्ली में भी इसके दाम बढ़ाना चाहती है।

Atishi CM, Atishi on Electricity Bill, Atishi Delhi News- India TV Hindi Image Source : X.COM/AAMAADMIPARTY दिल्ली की नामित सीएम आतिशी।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की नामित मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी के ‘बिजली मॉडल’ से बचने के लिए अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में 250 फीसदी की इजाफा किया है। आतिशी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में जहां 1kW के 1200 रुपये देने होते थे वहीं अब 3 हजार रुपये देने पड़ते हैं। AAP नेता ने कहा कि अगर किसी का 5kw का बिजली कनेक्शन लगवाना है तो उसके रेट भी 118 फीसदी तक बढ़ा दिए गए हैं। 

‘दिल्ली में 37 लाख परिवारों का बिल शून्य आता है’

भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार निशाना साधते हुए आतिशी ने कहा कि ये बीजेपी की वही उत्तर प्रदेश की सरकार है जिसने गर्मी में 8 घंटे के पावर कट किए। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी का बिजली मॉडल क्या है? लंबे-लंबे पावर कट और महंगी बिजली। इसीलिए दिल्ली के लिए ये महत्वपूर्ण है कि जनता अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाए। इस बार दिल्ली में 19 जून को पीक डिमांड में भी पावर कट नहीं हुआ। दिल्ली में 37 लाख ऐसे परिवार है जिसका बिल शून्य आता है यानी कि उन्हें बिजली के उपभोग के लिए एक पैसा नहीं देना होता।’

‘दिल्ली में बिजली का बिल सबसे कम आता है’

आतिशी ने कहा कि बाकी जगहों की तुलना में दिल्ली में सबसे कम बिजली का बिल आता है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसी जगहों पर बिजली का बिल दिल्ली के मुकाबले 4 गुना ज्यादा आता है। आतिशी ने कहा, ‘हमें कहते है कि दिल्ली में बिजली सस्ती नहीं है बल्कि सब्सिडी देते हैं। 400 यूनिट तक बिजली की आप दिल्ली से बाकी जगहों से तुलना करेंगे तो यहां सबसे कम बिल आता है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में दिल्ली से 4 गुना बिल आता है। जब फरवरी में चुनाव आएगा तो दिल्ली वालों को फिर से AAP की सरकार बनानी है।’