A
Hindi News दिल्ली अनशन के दौरान घटा आतिशी का वजन, BP-शुगर भी डाउन; डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती करने की दी सलाह

अनशन के दौरान घटा आतिशी का वजन, BP-शुगर भी डाउन; डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती करने की दी सलाह

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ती जा रही है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने एक्स पर जानकारी देते हुए बताया है कि अनशन के दौरान आतिशी का वजन घटा है। इसके अलावा ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल भी गिरा है। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के सलाह दी है।

डॉक्टरों ने की आतिशी के स्वास्थ्य की जांच।- India TV Hindi Image Source : PTI डॉक्टरों ने की आतिशी के स्वास्थ्य की जांच।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत सोमवार को उनके अनिश्चितकालीन अनशन के चौथे दिन बिगड़ गई। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी है। हालांकि आतिशी ने हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का उचित हिस्सा जारी किए जाने तक, प्रतिकूल स्वास्थ्य प्रभावों के बावजूद अस्पताल में इलाज कराने से इनकार कर दिया है। आतिशी ने कहा, "मेरा ब्लर प्रेशर और शुगर का स्तर गिर रहा है और मेरा वजन भी कम हो गया है। कीटोन का स्तर बहुत अधिक है जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है। चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट क्यों न हो, मैं भूख हड़ताल तब तक जारी रखूंगी जब तक हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ देता।" 

चार दिन में 2.2 किलो घटा वजन

आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा कि आतिशी का वजन और ब्लड प्रेशर तेजी से घट रहा है, जिसे लोकनायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल के डॉक्टरों ने "खतरनाक" बताया है। बयान में कहा गया है, "जल मंत्री आतिशी का वजन भी अप्रत्याशित रूप से घट रहा है। 21 जून को भूख हड़ताल पर बैठने से पहले उनका वजन 65.8 किलोग्राम था, जो भूख हड़ताल के चौथे दिन घटकर 63.6 किलोग्राम रह गया है। यानी महज 4 दिनों में उनका वजन 2.2 किलोग्राम कम हुआ है।" पार्टी ने कहा कि भूख हड़ताल के पहले दिन के मुकाबले चौथे दिन उनका शर्करा स्तर 28 यूनिट कम हुआ है। इस बयान में कहा गया है, "इसके साथ ही उनका ब्लड प्रेशर का स्तर भी कम हो गया है। जल मंत्री आतिशी के शुगर लेवर, ब्लड प्रेशर और वजन में जिस गति से कमी आई है उसे डॉक्टरों ने खतरनाक बताया है।" 

अस्पताल में भर्ती करने की सलाह

आप ने कहा कि डॉक्टरों ने आतिशी को उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, लेकिन वह अपनी जान जोखिम में डालकर दिल्ली के हक के पानी के लिए लड़ रही हैं। डॉक्टरों की रिपोर्ट में कहा गया है कि "मरीज को अस्पताल में भर्ती होने और पानी पीने का परामर्श दिया गया है" लेकिन उसने इनकार कर दिया। मंत्री ने दावा किया कि हरियाणा ने पिछले तीन हफ्तों में राष्ट्रीय राजधानी के लिए छोड़े जाने वाले यमुना के पानी में दिल्ली का हिस्सा 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि 100 एमजीडी कम पानी मिलने की वजह से दिल्ली में पानी की कमी हो गई है, जिससे यहां के 28 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

'मैं तुम्हें भूत बनकर तंग करूंगी', सुसाइड से पहले छात्रा ने दोस्तों को किया मैसेज; मजाक उड़ाने से थी परेशान

मां ने की बेवफाई तो शख्स ने बेटी से लिया बदला, बच्ची को पटक-पटक कर मार डाला; जानें पूरा मामला