A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल कल देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, LG से मांगा समय

अरविंद केजरीवाल कल देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, LG से मांगा समय

दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है कि अरविंद केजरीवाल कल यानी 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं।

अरविंद केजरीवाल कल...- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल कल देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कल इस्तीफा देने की उम्मीद है। उन्होंने आज सोमवार को केंद्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना से मिलने के लिए समय मांगा है। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने रविवार (15 सितंबर) को घोषणा की कि वह दो दिनों में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राष्ट्रीय राजधानी में जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। इधर अरविंद केजरीवाल के घर गोपाल राय और कैलाश गहलोत पहुंचे हैं। साथ ही आतिशी, सौरभ भारद्वाज, मनीष सिसोदिया और राखी बिड़ला भी पहुंच चुके हैं।

कल होगी बैठक

सीएम केजरीवाल ने हाल में ऐलान किया था कि वे इस्तीफा देने वाले हैं, इसी सिलसिले में उन्होंने एलजी वीके सक्सेना से मिलने के लिए समय मांगा है। कल शाम 4.30 बजे एलजी सचिवालय में सीएम की बैठक होगी। इस बैठक में वह अपना इस्तीफा उपराज्यपाल को सौंप सकते हैं।

की थी इस्तीफे की घोषणा

दिल्ली शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के कुछ ही दिनों बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि वह मुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका तभी संभालेंगे जब लोग उनकी ईमानदारी की पुष्टि करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाण पत्र देंगे।" उन्होंने आगे कहा, "मैं मुख्यमंत्री बनूंगा और सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।"

1 हफ्ते में मिल जाएगा नया सीएम

इससे पहले दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम पद की शपथ लेने वाले नेता का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक होगी। भारद्वाज ने आगे कहा, "जो भी निर्वाचित होगा, वह उपराज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के समक्ष दावा पेश करेगा। विधायक हमारे साथ हैं। इसलिए जाहिर है कि उस व्यक्ति को बुलाया जाएगा और वह शपथ लेगा। मुझे लगता है कि यह पूरी प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी हो जानी चाहिए।"

आप नेता ने कहा, ‘‘बीते दो वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने जो कुछ भी किया है, उसके बावजूद मुख्यमंत्री को अभी भी लोगों और उनकी ईमानदारी पर भरोसा है। दिल्ली के लोग चुनाव होने के लिए उत्सुक हैं, ताकि वे वोट देकर अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बना सकें।’’

ये भी पढ़ें:

'अगर भाजपा तैयार है तो समय से पहले करा सकती है चुनाव', आप नेता सौरभ भारद्वाज ने साधा निशाना